विदर्भ ने त्रिपुरा को 34 रन से हराया, क्वार्टर फाइनल में सौराष्ट्र से सामना

जयपुर , 19 दिसंबर (क्रिकेट न्यूज़) तेज गेंदबाज यश ठाकुर (45 रन पर चार विकेट) और दर्शन नालकंडे (41 रन पर तीन विकेट) की शानदार गेंदबाजी से विदर्भ ने विजय हजारे ट्रॉफी राष्ट्रीय एकदिवसीय टूर्नामेंट के प्री-क्वार्टर फाइनल में रविवार को यहां त्रिपुरा को 34 रन से हराकर अंतिम आठ में अपनी जगह पक्की की।

विदर्भ की टीम क्वार्टर फाइनल में 22 दिसंबर को सौराष्ट्र का सामना करेगी।

विदर्भ ने पहले बल्लेबाजी करते हुए यश राठौड़ (63 गेंदों में 57 रन) और अथर्व तायडे (58 गेंदों में 51 रन) के अर्धशतकों की मदद से सात विकेट पर 258 रन का स्कोर खड़ा करने के बाद  विरोधी टीम को 49.2 ओवर में 224 रन पर ऑल आउट कर दिया।

लक्ष्य का पीछा करते हुए विशाल घोष (44) और विक्रम कुमार दास (61) ने पहले विकेट के लिए 96 रन की साझेदारी कर त्रिपुरा को अच्छी शुरुआत दिलायी।

इस साझेदारी के टूटने के बाद दास और समित गोहेल (32) ने दूसरे विकेट के लिए 49 रन जोड़े जिससे टीम अच्छी स्थिति में थी, लेकिन ठाकुर ने लगातार दो ओवर में दास और गोहेल को आउट कर विदर्भ की मैच में वापसी करा दी।

त्रिपुरा की टीम इन झटको से उबर नहीं सकी और लगातार अंतराल पर विकेट गंवाते रही।

इससे पहले विदर्भ की शुरुआत भी खराब रही, कप्तान फैज फजल खाता खोले बगैर पवेलियन लौट गये लेकिन राठौड़ और तायडे के साथ गणेश सतीश (40) और अक्षय वाखरे (41) की उपयोगी पारियों से टीम ने चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया।

त्रिपुरा के लिए मणिशंकर मुरासिंह और राणा दत्ता ने दो-दो विकेट लिये।

भाषा 

ये भी पढ़े : आस्ट्रेलिया ने दूसरे टेस्ट में जीत के लिये इंग्लैंड के सामने रिकॉर्ड लक्ष्य रखा

शेयर करे:

Leave A Reply

संबंधित लेख