राजस्थान को आठ विकेट से हराकर कर्नाटक क्वार्टर फाइनल में

जयपुर, 19 दिसंबर (क्रिकेट न्यूज़) युवा तेज गेंदबाज विजयकुमार वी. (22 रन पर चार विकेट) की अगुवाई में गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के बाद कृष्णमूर्ति सिद्धार्थ की नाबाद 85 रन की पारी के दम पर कर्नाटक ने रविवार को यहां विजय हजारे ट्रॉफी राष्ट्रीय एकदिवसीय टूर्नामेंट के प्री-क्वार्टर फाइनल में राजस्थान को आठ विकेट से मात दी।

अब क्वार्टरफाइनल में कर्नाटक का सामना मंगलवार को तमिलनाडु से होगा।

राजस्थान की टीम अपने घरेलू मैदान का फायदा उठाने में नाकाम रही और कप्तान दीपक हुड्डा की 109 रन की पारी के बावजूद 41.4 ओवर में 199 रन पर ऑल आउट हो गयी। कर्नाटक ने 43.4 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया।

कर्नाटक ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और आठवें ओवर में 19 रन पर राजस्थान की आधी टीम को पवेलियन भेज दिया।

इसके बाद हुड्डा और समर्पित जोशी (33) ने छठे विकेट के लिए 118 रन की साझेदारी कर टीम को मुश्किल स्थिति से बाहर निकाला।

हुड्डा ने 109 गेंद की पारी में नौ चौके और पांच छक्के जड़े। वह 41वें ओवर में प्रवीण दुबे की गेंद पर आउट हुए।

कर्नाटक के लिए विजयकुमार ने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 22 रन देकर चार विकेट लिये। कृष्णप्पा गौतम को दो जबकि प्रसिद्ध कृष्णा, दूबे, एम वेंकटेश को एक-एक सफलता मिली।

लक्ष्य का पीछा करते हुए प्रतिभाशाली सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल 24 गेंद में सिर्फ चार रन बना कर कमलेश नागरकोटी (27 रन पर एक विकेट) की गेंद पर आउट हो गये।

इसके बाद कप्तान रविकुमार समर्थ (54) और सिद्धार्थ ने दूसरे विकेट के लिए 75 रन की साझेदारी कर टीम राह आसन कर दी।

समर्थ के आउट होने के बाद सिद्धार्थ और अनुभवी मनीष पांडे (नाबाद 52) ने 38 गेंद शेष रहते टीम को लक्ष्य के पार पहुंचा दिया।

सिद्धार्थ ने 120 गेंद की नाबाद पारी में छह चौके जड़े तो वही पांडे ने 53 गेंद की नाबाद पारी में चार चौके और एक छक्का लगाया।

भाषा 

ये भी पढ़े : विदर्भ ने त्रिपुरा को 34 रन से हराया, क्वार्टर फाइनल में सौराष्ट्र से सामना

शेयर करे:

Leave A Reply

संबंधित लेख