टीम इंडिया ने अभ्यास शुरू किया, अग्रवाल तीन दिवसीय अनिवार्य पृथकवास में

अहमदाबाद, तीन फरवरी (क्रिकेट न्यूज़) शिखर धवन, रूतुराज गायकवाड़ और श्रेयस अय्यर की तिकड़ी को छोड़कर भारतीय टीम के सभी खिलाड़ियों ने अपनी आरटी-पीसीआर की नेगेटिव रिपोर्ट आने के बाद गुरूवार को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में अभ्यास शुरू कर दिया।

मयंक अग्रवाल टीम से जुड़ गये हैं लेकिन वह मैच के दिन ही उपलब्ध होंगे क्योंकि उनका तीन दिवसीय अनिवार्य पृथकवास शुरू हो चुका है। टीम प्रबंधन ने ईशान किशन को वनडे के लिये टीम में शामिल किया है।

भारत को वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की वनडे श्रृंखला खेलनी है जो छह फरवरी से यहां शुरू होगी।

इसकी जानकारी रखने वाले एक अनुभवी अधिकारी ने पीटीआई से कहा, ‘‘आज का सत्र हल्के अभ्यास वाला रहा जिसमें खिलाड़ियों के साथ ट्रेनर भी थे। ’’

पता चला है कि विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन को भी वनडे टीम में शामिल किया है जो एक विशेषज्ञ सलामी बल्लेबाज हैं।

बुधवार को भारतीय क्रिकेट टीम के तीन मुख्य खिलाड़ी – सीनियर सलामी बल्लेबाज धवन, रिजर्व सलामी बल्लेबाज गायकवाड़ और मध्यक्रम के बल्लेबाज अय्यर – वेस्टइंडीज श्रृंखला शुरू होने से पहले अनिवार्य पृथकवास के दौरान हुई कोविड-19 जांच में पॉजिटिव आये थे।

चार अन्य लोग भी कोविड-19 जांच में पॉजिटिव आये थे जिसमें नेट गेंदबाज नवदीप सैनी भी शामिल थे। सैनी भी स्टैंडबाई सूची में शामिल हैं।

कोविड-19 पॉजिटिव आने वाले अन्य तीन सदस्य क्षेत्ररक्षण कोच टी दिलीप, सुरक्षा संपर्क अधिकारी बी लोकेश और मालिशिया राजीव कुमार हैं।

भारतीय टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी सफेद गेंद की श्रृंखला के लिये 31 जनवरी को अहमदाबाद में इकट्ठा हुई थी।

श्रृंखला छह फरवरी से अहमदाबाद में शुरू होगी जो भारत का 1000वां वनडे मैच होगा। पर अब यह निश्चित हो गया है कि धवन, रूतुराज और अय्यर की तिकड़ी श्रृंखला में नहीं खेल पायेगी क्योंकि उन्हें एक हफ्ते लंबे पृथकवास में रहना होगा और फिर आरटी-पीसीआर की जांच में दो बार नेगेटिव आना होगा।

भाषा 

ये भी पढ़े : न्यूजीलैंड में कड़ा नहीं है पृथकवास , राहत की सांस ली भारतीय महिला क्रिकेटराों ने

शेयर करे:

Leave A Reply

संबंधित लेख