तमिलनाडु ने गोवा को हराया, आंध्र, केरल और हरियाणा की भी आसान जीत

बेंगलुरू, 17 नवंबर (क्रिकेट न्यूज़) तमिलनाडु ने गुरुवार को यहां विजय हजारे ट्रॉफी एकदिवसीय क्रिकेट टूर्नामेंट के ग्रुप सी मैच में गोवा को 57 रन से हराया।

तमिलनाडु ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सलामी बल्लेबाजों एन जगदीशन (168) और बी साई सुदर्शन (117) के शतकों से चार विकेट पर 373 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया।

इसके जवाब में गोवा की टीम छह विकेट पर 316 रन ही बना सकी।

टूर्नामेंट में लगातार तीसरा शतक जड़ने वाले जगदीशन दोहरे शतक की ओर बढ़ते दिख रहे थे लेकिन सुयश एस प्रभुदेसाई (87 रन पर दो विकेट) ने उन्हें आउट कर दिया। उन्होंने साई सुदर्शन के साथ पहले विकेट के लिए 276 रन जोड़कर टीम को शानदार शुरुआत दिलाई।

जगदीशन ने अपनी पारी में 15 चौके और छह छक्के मारे जबकि साई सुदर्शन ने 13 चौके जड़े।

जगदीशन और साई सुदर्शन के आउट होने के बाद रन गति कुछ कम हुई लेकिन बाबा अपराजित ने 17 गेंद में 31 रन की पारी खेलकर टीम का स्कोर 350 रन के पार पहुंचा दिया।

इसके जवाब में गोवा ने स्नेहल कौथंकर (67), सिद्धेश लाड (नाबाद 62), इशान गाडेकर (51) और एकनाथ (50) के अर्धशतकों कड़ी टक्कर दी लेकिन टीम लक्ष्य तक नहीं पहुंच पाई।

पिछले सत्र के उप विजेता तमिलनाडु की यह लगातार तीसरी जीत है।

अन्य मुकाबलों में केरल ने छत्तीसगढ़ को आठ विकेट से हराया जबकि आंध्र ने अश्विन हेब्बार के 154 रन की बदौलत बिहार को 132 रन से शिकस्त दी।

हरियाणा ने बेहद एकतरफा मुकाबले में सीके बिश्नोई (134) और युवराज सिंह (131) के शतक से अरूणाचल प्रदेश को 306 रन से रौंद दिया।

हरियाणा ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बिश्नोई और युवराज के शतक से आठ विकेट पर 397 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया।

इसके जवाब में अरूणाल की टीम राहुल तेवतिया (24 रन पर चार विकेट) और मोहित शर्मा (सात रन पर दो विकेट) की उम्दा गेंदबाजी के सामने सिर्फ 91 रन पर ढेर हो गई।

बिश्नोई ने 124 गेंद का सामना करते हुए 16 चौके और एक छक्का मारा जबकि युवराज ने 116 गेंद की अपनी पारी में 12 चौके और तीन छक्के जड़े।

भाषा 

ये भी पढ़ें : बंगाल की जीत में चमके मजूमदार, महाराष्ट्र ने मुंबई को हराया

शेयर करे:

Leave A Reply

संबंधित लेख