विदर्भ को हराकर सौराष्ट्र हजारे ट्रॉफी सेमीफाइनल में

जयपुर, 22 दिसंबर ( क्रिकेट न्यूज़ ) सौराष्ट्र ने शानदार प्रदर्शन करते हुए बुधवार को विदर्भ को सात विकेट से हराकर विजय हजारे ट्रॉफी के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया।

कप्तान जयदेव उनादकट की अगुवाई में सौराष्ट्र के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए विदर्भ को 40 . 3 ओवर में 150 रन पर आउट कर दिया । विदर्भ के लिये अपूर्व वानखेड़े ने 72 रन बनाये । उनादकट ने 25 रन देकर दो विकेट लिये।

सौराष्ट्र के लिये प्रेरक मांकड ने 72 गेंद में नाबाद 77 रन बनाकर टीम को 20 . 1 ओवर बाकी रहते जीत दिला दी ।

सवाई मानसिंह स्टेडियम पर पहले बल्लेबाजी के लिये भेजे जाने पर विदर्भ ने पहले आठ ओवर में तीन विकेट गंवा दिये । उनादकट और चेतन सकारिया ने शुरूआती विकेट लिये ।

विदर्भ ने फॉर्म में चल रहे सलामी बल्लेबाज अथर्व तायडे (1) का विकेट जल्दी गंवा दिया जिन्हें उनादकट ने आउट किया । गणेश सतीश (1) और यश राठौड़ (1 ) भी सस्ते में आउट हो गए ।

कप्तान फैज फजल (23) और विकेटकीपर बल्लेबाज अक्षय वाडकर (18) ने चौथे विकेट के लिये 45 रन की साझेदारी की । प्रेरक मांकड़ ने वाडकर को आउट करके इस साझेदारी को तोड़ा । विदर्भ की आधी टीम 66 रन पर आउट हो गई । वानखेड़े ने 69 गेंद में पांच चौकों और पांच छक्कों की मदद से 72 रन बनाये लेकिन दूसरे छोर से उन्हें सहयोग नहीं मिला ।

आदित्य सरवटे (14), ललित यादव (1), यश ठाकुर (0) और आदित्य ठाकरे (0) सस्ते में आउट हो गए।

जीत के लिये 151 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए सलामी बल्लेबाज विश्वराज जडेजा (0) और हार्विक देसाई ( नौ ) जल्दी आउट हो गए। दोनों विकेट ठाकरे ने लिये । शेल्डन जैकसन और मांकड़ दोनों तीसरे विकेट के लिये 22 रन ही जोड़ सके ।

मांकड़ और अर्पित वासवडा ( नाबाद 41) ने चौथे विकेट के लिये नाबाद 116 रन बनाये और सौराष्ट्र को जीत दिलाई । मांकड़ ने अपनी पारी में 10 चौके और दो छक्के लगाये । वासवडा ने अपनी पारी में छह चौके जड़े ।

सेमीफाइनल में सौराष्ट्र का सामना तमिलनाडु से होगा ।

भाषा 

ये भी पढ़े : केरल को हराकर सेना की टीम विजय हजारे ट्रॉफी के सेमीफाइनल में

शेयर करे:

Leave A Reply

संबंधित लेख