पाकिस्तान ने तीसरा टी20 जीतकर क्लीन स्वीप किया

कराची, 16 दिसंबर (क्रिकेट न्यूज़) सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान और कप्तान बाबर आजम के बीच बड़ी शतकीय साझेदारी की मदद से पाकिस्तान ने वेस्टइंडीज को गुरुवार को यहां तीसरे और अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में सात विकेट से हराकर श्रृंखला में 3-0 से क्लीन स्वीप किया।

वेस्टइंडीज की टीम में कोविड-19 के नये मामले पाये जाने के बाद इस मैच के आयोजन पर खतरा मंडरा रहा था लेकिन आखिर में इसमें रोमांचक मुकाबला देखने को मिला। दोनों टीम के बीच हालांकि तीन मैचों की वनडे श्रृंखला जून 2022 तक स्थगित कर दी गयी है।

पाकिस्तान के सामने 208 रन का लक्ष्य था। रिजवान ने 45 गेंदों पर 10 चौकों और तीन छक्कों की मदद से 87 रन बनाये जबकि बाबर ने 53 गेंदों पर 79 रन की पारी खेली जिसमें नौ चौके और दो छक्के शामिल हैं। इन दोनों ने पहले विकेट के लिये 158 रन की साझेदारी की जिससे पाकिस्तान ने तीन विकेट खोकर सात गेंद शेष रहते ही लक्ष्य हासिल कर दिया।

इससे पहले वेस्टइंडीज ने तीन विकेट पर 207 रन बनाये थे। उसकी तरफ से कप्तान निकोलस पूरण ने 37 गेंदों पर दो चौकों और छह छक्कों की मदद से 64 रन बनाये। उनके अलावा शमर्थ ब्रूक्स ने 49, ब्रेंडन किंग ने 43 और डेरेन ब्रावो ने नाबाद 34 रन का योगदान दिया।

भाषा

ये भी पढ़े : कोविड प्रभाव : पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच वनडे श्रृंखला स्थगित

शेयर करे:

Leave A Reply

फॉलो करे:
ताजा समाचार:
संबंधित लेख