मिताली, स्मृति शीर्ष 10 में बरकरार , टेलर और मैथ्यूज की रैंकिंग में सुधार

दुबई, 16 नवंबर ( क्रिकेट न्यूज़ ) भारत की मिताली राज और स्मृति मंधाना आईसीसी एक दिवसीय महिला क्रिकेटरों की रैंकिंग में क्रमश: तीसरे और छठे स्थान पर बनी हुई हैं ।

अनुभवी तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी वनडे गेंदबाजों में दूसरे स्थान पर है जबकि दीप्ति शर्मा हरफनमौलाओं की सूची में पांचवें स्थान पर हैं । वेस्टइंडीज की कप्तान स्टेफनी टेलर पाकिस्तान के खिलाफ शतक जमाने के बाद बल्लेबाजों की रैंकिंग में ऊपर पहुंच गई ।

आईसीसी द्वारा जारी ताजा रैंकिंग में पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच दूसरे और तीसरे वनडे और जिम्बाब्वे तथा बांग्लादेश के बीच तीन मैचों में प्रदर्शन को भी गिना गया है ।टेलर दो पायदान चढकर 12वें स्थान पर पहुंच गई।

टेलर की हमवतन हेली मैथ्यूज चार पायदान चढकर 25वें स्थान पर है जबकि गेंदबाजों में वह तीन पायदान चढकर 20वें स्थान पर पहुंच गई। वह हरफनमौलाओं की सूची में दो पायदान के फायदे से 12वें स्थान पर है ।

पाकिस्तान के लिये आलिया रियाज बल्लेबाजों की सूची में तीन पायदान चढकर 37वें और ओमैमा सोहेल दो पायदान चढकर 39वें स्थान पर पहुंच गई। गेंदबाजों में नशरा संधू एक पायदान ऊपर 21वें और अनम अमीन चार पायदान चढकर 43वें स्थान पर हैं ।

बांग्लादेश की फरजाना हक सात पायदान चढकर संयुक्त 26वें स्थान पर पहुंच गई। गेंदबाजों में कप्तान सलमा खातून पांच पायदान चढकर 39वें स्थान पर आ गई हैं ।

 

शेयर करे:

Leave A Reply

संबंधित लेख