महमूदुल्लाह का अर्धशतक, बांग्लादेश ने पीएनजी को 182 रन का लक्ष्य दिया

अल अमेरात, 21 अक्टूबर (क्रिकेट न्यूज़) कप्तान महमूदुल्लाह के तूफानी अर्धशतक से बांग्लादेश ने आईसीसी टी20 विश्व कप के पहले दौर के ग्रुप बी मुकाबले में गुरुवार को यहां पापुआ न्यू गिनी (पीएनजी) के खिलाफ सात विकेट पर 181 रन बनाए।

महमूदुल्लाह ने 28 गेंद में तीन छक्कों और तीन चौकों की मदद से 50 रन की पारी खेली। अनुभवी शाकिब अल हसन ने भी 46 जबकि सलामी बल्लेबाज लिटन दास ने 29 रन बनाए। मोहम्मद सैफुद्दीन ने अंत में छह गेंद में नाबाद 19 रन की पारी खेलकर टीम का स्कोर 180 रन के पार पहुंचाया।

बांग्लादेश ने अंतिम चार ओवर में 58 रन जोड़े।

पीएनजी की ओर से कप्तान असद वला ने 26, काबुआ मोरिया ने 26 जबकि डेमियन रावु ने 40 रन देकर दो-दो विकेट हासिल किए।

बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया लेकिन दूसरी गेंद पर ही मोहम्मद नईम (00) का विकेट गंवा दिया जिन्होंने काबुआ मोरिया की गेंद पर डीप स्क्वायर लेग पर सेसे बाउ को कैच थमाया।

सलामी बल्लेबाज लिटन दास (29) और अनुभवी शाकिब ने इसके बाद पारी को संवारा। लिटन ने चाड सोपर पर छक्के के साथ पारी की पहली बाउंड्री जड़ी जबकि शाकिब ने भी डेमियन रावु पर छक्का मारा।

बांग्लादेश ने पावर प्ले में एक विकेट पर 45 रन बनाए।

कप्तान और बायें हाथ के स्पिनर असद वला ने लिटन को डीप मिडविकेट पर बाउ के हाथों कैच कराके बांग्लादेश को दूसरा झटका दिया। लिटन ने 23 गेंद का सामना करते हुए एक चौका और एक छक्का मारा।

शाकिब ने वला पर अपना दूसरा छक्का जड़ा लेकिन साइमन अताई ने अनुभवी मशफिकुर रहीम (05) को पवेलियन भेज दिया।

महमूदुल्लाह ने आते ही तेवर दिखाए और बाउ पर छक्का जड़ा।

शाकिब ने वला पर अपने तीसरे छक्के साथ 14वें ओवर में बांग्लादेश के रनों का शतक पूरा किया लेकिन इसी ओवर में अमिनी को कैच दे बैठे। उन्होंने 37 गेंद का सामना करते हुए तीन छक्के मारे।

महमूदुल्लाह ने 17वें ओवर में सोपर को निशाना बनाते हुए उनके ओवर में दो छक्कों और चौके के साथ 19 रन बटोरे और इस दौरान 27 गेंद में अर्धशतक पूरा किया।

महमूदुल्लाह हालांकि अगले ओवर में रावु की गेंद पर डीप स्क्वायर लेग पर सोपर को कैच दे बैठे।

अफीफ हुसैन (21) ने रावु पर लगातार दो चौके मारे लेकिन इसी ओवर में बांग्लादेश ने नुरुल हसन (00) का विकेट गंवा दिया।

मोरिया ने हुसैन को रावु के हाथों कैच कराया लेकिन मोहम्मद सैफुद्दीन (छह गेंद में नाबाद 19) ने अंतिम ओवर में सोपर पर लगातार दो छक्कों और एक चौके साथ टीम का स्कोर 180 रन के पार पहुंचा दिया। सोपर ने चार ओवर में 53 रन लुटाए।

भाषा 

शेयर करे:

Leave A Reply

संबंधित लेख