जूनियर हॉकी विश्व कप : भारत को मैत्री मैच खेलने चाहिए, कुछ का इंतजाम करने की कोशिश कर रहा हूं: रीड

बेंगलुरू, 21 अक्टूबर (हॉकी न्यूज़) भारतीय सीनियर पुरूष हॉकी टीम के मुख्य कोच ग्राहम रीड ने गुरूवार को कहा कि जूनियर टीम को अगले महीने भुवनेश्वर में अपना एफआईएच जूनियर विश्व कप खिताब का बचाव शुरू करने से पहले बेहतरीन टीमों के खिलाफ अभ्यास मैच खेलने चाहिए।

अभ्यास मैच खेलने की महत्ता पर जोर देते हुए रीड ने कहा कि वह भाग लेने वाले कुछ यूरोपीय देशों के खिलाफ कुछ मैचों का इंतजाम करने की कोशिश कर रहे हैं।

रीड 25 नवंबर से पांच दिसंबर तक होने वाले इस टूर्नामेंट में भारतीय तैयारियों की देखरेख कर रहे हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘हमारे लिये भुवनेश्वर में कुछ अच्छे अभ्यास मैच करना काफी महत्वपूर्ण है ताकि खिलाड़ियों को पिच का अहसास हो सके और मैं कुछ यूरोपीय टीमों के कोचों से बात कर रहा हूं कि हम उनके भुवनेश्वर में पहुंचने पर उनके साथ कुछ मैत्री मैच खेल सकें। ’’

भारत को हालांकि आसान पूल दिया गया है लेकिन रीड ने जूनियर खिलाड़ियों को आत्ममुग्ध होने से चेताया।

सीनियर टीम को तोक्यो ओलंपिक में ऐतिहासिक कांस्य पदक दिलाने वाले कोच ने कहा कि खिलाड़ियों को एक बार में सिर्फ एक मैच के बारे में सोचना चाहिए, इससे आगे के बारे में नहीं सोचना चाहिए।

जूनियर टीम ने 2016 में लखनऊ में हुए पिछले चरण में यह खिताब जीता था। उसे पूल बी में फ्रांस, कनाडा और पोलैंड के साथ रखा गया है।

हॉकी इंडिया द्वारा जारी बयान में इस आस्ट्रेलियाई ने कहा, ‘‘किसी भी टीम को विश्व कप जैसे टूर्नामेंट में हल्के में नहीं लिया जा सकता। मैं हमेशा ही खिलाड़ियों को एक बार में एक मैच पर ध्यान लगाने के लिये कहता हूं। जब तक हम टूर्नामेंट में निर्धारित लक्ष्य तक नहीं पहुंच जाते, हमें किसी और चीज के बारे में नहीं सोचना चाहिए। ’’

भाषा 

शेयर करे:

Leave A Reply

संबंधित लेख