पंजाब किंग्स में बल्लेबाजी और क्षेत्ररक्षण कोच की दोहरी भूमिका निभाएंगे जोंटी रोड्स

नयी दिल्ली, 15 फरवरी (क्रिकेट न्यूज़) पंजाब किंग्स के क्षेत्ररक्षण कोच जोंटी रोड्स ने वसीम जाफर के जाने के बाद टीम के बल्लेबाजी कोच की अतिरिक्त जिम्मेदारी अपने कंधों पर ली है।

रोड्स को सर्वकालिक सर्वश्रेष्ठ क्षेत्ररक्षकों में शामिल किया जाता है लेकिन उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के लिए आठ हजार से अधिक रन भी बनाए हैं।

पिछले हफ्ते आईपीएल की नीलामी के दौरान 52 साल का यह पूर्व क्रिकेटर मुख्य कोच अनिल कुंबले और सह मालिकों के साथ मौजूद था। रोड्स ने 245 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों में 5935 रन जबकि 52 टेस्ट में 2532 रन बनाए हैं।

कुंबले स्पिनरों के साथ काम करेंगे जबकि डेमियन राइट तेज गेंदबाजी कोच होंगे। पिछले सत्र में टीम के सहायक कोच रहे एंडी फ्लावर नई फ्रेंचाइजी लखनऊ सुपर जाइंट्स से मुख्य कोच के रूप में जुड़ गए हैं।

अब तक आईपीएल खिताब जीतने में नाकाम रही पंजाब किंग्स की टीम पिछली बार 2014 में फाइनल में पहुंची थी। नीलामी में हालांकि शिखर धवन, शाहरूख खान, लियाम लिविंगस्टोन, जॉनी बेयरस्टो, ओडियन स्मिथ, कागिसो रबादा और भारत के अंडर-19 स्टार राज बावा को खरीदने के बाद टीम को इस बार खिताब जीतने की उम्मीद है।

पंजाब की टीम नीलामी में सबसे अधिक राशि के साथ उतरी थी क्योंकि उसने सिर्फ मयंक अग्रवाल और अर्शदीप सिंह को रिटेन किया था। टीम जल्द ही अपने कप्तान पर फैसला करेगी।

टीम के लिए लगातार अच्छा प्रदर्शन करने वाले मयंक अग्रवाल ने पिछले सत्र में लोकेश राहुल के चोटिल होने के बाद टीम की अगुआई की थी।

भारत के सलामी बल्लेबाज धवन कप्तान बनने के प्रबल दावेदार हैं। वह अग्रवाल के सीनियर हैं और आईपीएल में लगातार अच्छा प्रदर्शन करते रहे हैं। उन्होंने कुछ समय के लिए सनराइजर्स हैदराबाद की अगुआई भी की थी।

भाषा 

ये भी पढ़े : मेरा खेल सामान्य है, आक्रामक बल्लेबाजी करो और फिर एक रन लो: रिचा

शेयर करे:

Leave A Reply

संबंधित लेख