मुंबई की जीत में चमके दुबे, टीम नॉकआउट में जगह बनाने के करीब

राजकोट, 16 अक्टूबर (क्रिकेट न्यूज़) शिवम दुबे के ऑलराउंड प्रदर्शन से मुंबई ने रविवार को यहां सैयद मुश्ताक अली टी20 टूर्नामेंट के ग्रुप ए मैच में विदर्भ को 15 रन से हराकर नॉकआउट की ओर मजबूत कदम बढ़ाए।

मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए दुबे की 40 गेंद में 41 रन की पारी से आठ विकेट पर 155 रन बनाए। सरफराज खान ने भी 20 गेंद में 26 रन की पारी खेली

इसके जवाब में बाएं हाथ के स्पिनर शम्स मुलानी (21 रन पर तीन विकेट) और दुबे (20 रन पर दो विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने विदर्भ की टीम छह विकेट पर 140 रन ही बना सकी।

पृथ्वी साव ने 13 गेंद में तीन चौकों और एक छक्के से 19 रन बनाकर मुंबई को तेज शुरुआत दिलाई लेकिन उमेश यादव (38 रन पर दो विकेट) ने उन्हें आउट कर दिया।

बीच के ओवरों में बाएं हाथ के स्पिनर आदित्य सरवते (28 रन पर तीन विकेट) ने रन गति पर अंकुश लगाया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरे विदर्भ ने नौवें ओवर में 50 रन तक ही चार विकेट गंवा दिए थे। निचले मध्यक्रम ने चुनौती पेश करने की कोशिश की लेकिन गेंद और रन के बीच का अंतर काफी बढ़ गया था और मुंबई को जीत दर्ज करने में अधिक परेशानी नहीं हुई।

मुंबई की टीम चार मैच में चार जीत से 16 अंक के साथ शीर्ष पर है और क्वार्टर फाइनल में सीधे जगह बनाने के लिए उसे अगले तीन में से दो मैच जीतने होंगे।

टूर्नामेंट के अन्य मुकाबलों में असम ने मिजोरम को सात विकेट, मध्य प्रदेश ने रेलवे को 14 रन जबकि उत्तराखंड ने राजस्थान को चार विकेट से हराया।

भाषा

ये भी पढ़े : यश धुल की नाबाद अर्धशतकीय पारी से दिल्ली ने पुडुचेरी को हराया

शेयर करे:

Leave A Reply

संबंधित लेख