तेलंगाना के खेल मंत्री श्रीनिवास गौड़ ने DWPL 2022 का उद्घाटन किया।

(क्रिकेट समाचार) भारतीय दिव्यांग नियंत्रण बोर्ड ने तेलंगाना व्हीलचेयर क्रिकेट एसोसिएशन के साथ चेतना फाउंडेशन के सहयोग से दिव्यांग व्हीलचेयर प्रीमियर लीग 2022 का आयोजन किया है जो लाल बहादुर शास्त्री अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम, हैदराबाद, तेलंगाना में आयोजित किया जाएगा। तेलंगाना के खेल मंत्री श्री श्रीनिनास गौड ने इंडिया ऑरेंज, इंडिया व्हाइट और इंडिया ग्रीन के बीच त्रिकोणीय श्रृंखला का उद्घाटन किया जिसमें पूरे भारत के व्हीलचेयर क्रिकेटर भाग लेंगे।

टूर्नामेंट का पहला मैच इंडिया ऑरेंज और इंडिया व्हाइट के बीच खेला गया, जिसमें इंडिया व्हाइट के कप्तान रमेश सरतापे ने टॉस जीतकर क्षेत्ररक्षण को चुना। इंडिया ऑरेंज ने 20 ओवर में 197/5 का स्कोर खड़ा किया। अताउल्लाह खान मोनू ने 45 गेंदों में 10 चौकों के साथ 68* रन बनाए। रामावत ने 40 गेंदों में 12 चौकों की मदद से 62 रन और धन सिंह कोरंगा ने 30 गेंदों में 6 चौकों की मदद से 39 रन बनाए। गेंदबाज़ी में परशुराम देसाले ने रहमान खान, धन सिंह कोरंगा और संतोष के विकेट के साथ तीन विकेट लिए।

इंडिया व्हाइट के लिए, परशुराम देसाले ने 65 गेंदों में 21 चौकों की मदद से 115* रन बनाए। समयुद्दीन शेख ने 24 गेंदों में 31 रन बनाए। भारतीय दिव्यांग क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड के महासचिव श्री हारून रशीद और सीईओ ग़ज़ल ख़ान ने उद्घाटन मैच में शानदार प्रदर्शन के लिए इंडिया व्हाइट और परशुराम देसाले को बधाई दी। दूसरा मैच इंडिया ऑरेंज और इंडिया ग्रीन के बीच जबकि तीसरा मैच इंडिया व्हाइट और इंडिया ग्रीन के बीच खेला जाएगा।

शेयर करे:

Leave A Reply

फॉलो करे:
ताजा समाचार:
संबंधित लेख