पांचाल का अर्धशतक, चंडीगढ़ पर बढ़त बनाने के करीब पहुंचा गुजरात

अहमदाबाद, 28 दिसंबर (भाषा) सलामी बल्लेबाज प्रियांक पांचाल के नाबाद अर्धशतक से गुजरात ने रणजी ट्रॉफी ग्रुप डी मैच के दूसरे दिन बुधवार को यहां चंडीगढ़ के खिलाफ पहली पारी में तीन विकेट पर 249 रन बनाकर अपना पलड़ा भारी रखा।

अहमदाबाद, 28 दिसंबर (भाषा) सलामी बल्लेबाज प्रियांक पांचाल के नाबाद अर्धशतक से गुजरात ने रणजी ट्रॉफी ग्रुप डी मैच के दूसरे दिन बुधवार को यहां चंडीगढ़ के खिलाफ पहली पारी में तीन विकेट पर 249 रन बनाकर अपना पलड़ा भारी रखा।

चंडीगढ़ ने पहली पारी में 304 रन बनाए थे।

दिन का खेल खत्म होने पर पांचाल 146 गेंद में आठ चौकों और एक छक्के की मदद से 87 रन बनाकर खेल रहे थे। विकेटकीपर बल्लेबाज हेत पटेल 37 रन बनाकर उनका साथ निभा रहे हैं। दोनों 53 रन की अटूट साझेदारी कर चुके हैं।

गुजरात की टीम अब चंडीगढ़ से सिर्फ 55 रन से पीछे है जबकि उसके सात विकेट शेष हैं।

पांचाल ने इससे पूर्व केतन पटेल (47) और प्रियेश पटेल (62) के साथ दो महत्वपूर्ण साझेदारियां की।

इससे पहले चंडीगढ़ की टीम अपने कल के स्कोर में 57 रन और जोड़कर 116 ओवर में ऑल आउट हो गई।

भगमेंदर लाठेर ने 87 रन की पारी खेली जबकि अर्सलान खान ने 56 और गौरव पुरी ने 51 रन का योगदान दिया।

गुजरात की तरफ से स्नेह पटेल ने 85 रन देकर चार जबकि सिद्धार्थ देसाई ने 74 रन देकर दो विकेट चटकाए।

लाठेर ने गेंदबाजी में भी कमाल करते हुए गुजरात के तीनों विकेट चटकाए।

इंदौर में रेलवे और मध्य प्रदेश के बीच मुकाबला रोमांचक मोड़ पर है जहां दोनों टीम के पास पहली पारी में बढ़त हासिल करने का मौका है।

रेलवे के पहली पारी में 274 रन के जवाब में मध्य प्रदेश ने आठ विकेट पर 243 रन बना लिए हैं। मध्य प्रदेश की टीम 31 रन से पीछे है जबकि उसके दो विकेट शेष हैं।

मध्य प्रदेश के लिए रजत पाटीदार ने 54, हिमांशु मंत्री ने 48 और शुभम शर्मा ने 40 रन की पारी खेली।

रेलवे की तरफ से सागर जाधव ने 28 रन पर चार विकेट चटकाए।

नागपुर में विदर्भ ने पहली पारी में 272 रन बनाकर जम्मू-कश्मीर पर 81 रन की बढ़त हासिल की और फिर दूसरी पारी में मेहमान टीम का स्कोर तीन विकेट पर 75 रन करके अपना पलड़ा भारी रखा।

विदर्भ की ओर से आदित्य सरवते (75), अथर्व ताइदे (74) और हर्ष दुबे (55) ने अर्धशतक जड़े। उमर नजीर मीर ने पांच जबकि आबिद मुश्ताक ने तीन विकेट चटकाए।

अगरतला में ग्रुप डी के एक अन्य मैच में पंजाब ने त्रिपुरा के खिलाफ पहली पारी में 203 रन बनाए। प्रभसिमरन सिंह ने 55 जबकि मनदीप सिंह ने 41 रन की पारी खेली।

त्रिपुरा की तरफ से मणिशंकर मूरासिंह ने 48 रन पर पांच विकेट चटकाए जबकि अभिजीत सरकार और अजय सरकार ने दो-दो विकेट हासिल किए।

त्रिपुरा की टीम ने पहली पारी में बिना विकेट खोए 17 रन बना लिए हैं।

Source: PTI News

शेयर करे:

Leave A Reply

संबंधित लेख