विश्व बाल दिवस: तेंदुलकर के साथ फुटबॉल मैच खेलकर खुश हुए बच्चे

नयी दिल्ली, 18 नवंबर (फुटबॉल न्यूज़) महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर की मौजूदगी में यहां ‘विश्व बाल दिवस’ के मौके पर एक प्रदर्शनी फुटबॉल मैच का आयोजन किया गया जिसमें बच्चों को अपने स्टार से मिलने का मौका मिला।

‘विश्व बाल दिवस’ के जश्न के मौके पर यूनीसेफ द्वारा आयोजित इस प्रदर्शनी मैच में सचिन तेंदुलकर एकादश की टीम अभिनेता आयुष्मान खुराना एकादश के सामने थी जो गरीब बच्चों के लिये ‘ड्रीम फुटबॉल डेट’ साबित हुई।

जैसे ही तेंदुलकर आदिवासी लड़की गोलापी बास्के से हाथ मिलाने आगे बढ़े, वह भावुक हो गयी क्योंकि वह फुटबॉल खेलना चाहती है और अपनी विधवा मां के दुखों को खत्म करना चाहती थी। फिर कोच दयामय महतो ने गोलापी की प्रतिभा देखी और ट्रेनिंग देना शुरू किया।

गोलापी ने तेंदुलकर के साथ सेल्फी खींचने के बाद कहा, ‘‘मुझे कई बार गोल करने के लिये बधाई दी गयी लेकिन मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं क्रिकेट के बड़े स्टार के साथ हाथ मिला पाऊंगी। ’’

उन्होंने कहा, ‘‘पुरूलिया जिले टीम के लिये खेलते हुए और बंगाल में अंतर जिला फुटबॉल टूर्नामेंट में हिस्सा लेते समय मैंने कभी भी इस क्षण के बारे में नहीं सोचा था। मेरी मां और दोनों बहनों ने मुझे फुटबॉल की ट्रेनिंग जारी रखने के लये समर्थन किया जिसका आज फल मिल रहा है। ’’

भाषा 

ये भी पढ़ें : केंकरे ने सुदेवा को 2-1 से हराकर आई-लीग में जीत से किया आगाज

शेयर करे:

Leave A Reply

संबंधित लेख