Browsing: Football HI

कोलकाता, 16 अप्रैल (भाषा) अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) के अध्यक्ष कल्याण चौबे ने मंगलवार को कहा कि कोलकाता के ‘बिग थ्री’ – मोहन बागान, ईस्ट बंगाल और मोहम्मडन स्पोर्टिंग – की सफलता का सिर्फ राज्य फुटबॉल पर ही व्यापक प्रभाव नहीं पड़ेगा बल्कि इसका देश में खेल पर भी सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा।

चेन्नई, तीन अप्रैल (भाषा) इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) की टीम चेन्नईयिन एफसी ने फुटबॉल के क्षेत्र में आपसी सहयोग को बढ़ावा देने के लिए इंग्लिश चैंपियनशिप की टीम नॉर्विच सिटी एफसी के साथ रणनीतिक साझेदारी की है।

गुवाहाटी, 26 मार्च (भाषा) अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) ने स्टार फुटबॉलर सुनील छेत्री को मंगलवार को यहां अफगानिस्तान के खिलाफ 2026 फीफा विश्व कप क्वालीफायर में अपना 150वां अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने के लिए सम्मानित किया।

आभा (सउदी अरब) , 20 मार्च ( भाषा ) जैकसन सिंह और अनवर अली की वापसी से उत्साहित भारतीय फुटबॉल टीम बृहस्पतिवार को जब फीफा विश्व कप क्वालीफायर के मुकाबले में अफगानिस्तान का सामना करेगी तो उसकी नजरें तीसरे दौर में जगह बनाने पर लगी होंगी ।

आभा (सऊदी अरब), 20 मार्च (भाषा) भारतीय फुटबॉल टीम के मुख्य कोच इगोर स्टिमक ने बुधवार को कहा कि कुवैत और कतर के खिलाफ जून में होने वाले मैचों के बाद ही भारत के फीफा विश्व कप क्वालीफायर्स के तीसरे दौर में पहुंचने की वास्तविक स्थिति का पता चलेगा।

अलान्या (तुर्की), 24 फरवरी (भाषा) भारतीय सीनियर फुटबॉल टीम ने शनिवार को यहां टर्किश महिला कप में हांगकांग को 2-0 से हराकर दक्षिण एशिया के बाहर अपना पहला अंतरराष्ट्रीय खिताब जीतने की ओर कदम बढ़ाया।

अलान्या (तुर्की), 21 फरवरी (भाषा) भारतीय फुटबॉल टीम ने स्ट्राइकर मनीषा कल्याण के दो गोल के दम पर बुधवार को तुर्की महिला कप में एस्तोनिया को कड़े मुकाबले में 4-3 से शिकस्त दी जो उसकी किसी यूरोपीय देश के खिलाफ पहली जीत है।

लुधियाना, 14 फरवरी (भाषा) पीटर सेमिनथांग हाओकिप के आखिरी क्षणों में किये गये गोल के दम पर नामधारी एफसी ने आई-लीग फुटबॉल में बुधवार को यहां नेरोका एफसी को 3-2 से शिकस्त दी।

हांगकांग, 10 फरवरी (भाषा) स्टार फुटबॉलर लियोनेल मेस्सी के हांगकांग में प्रदर्शनी मैच में नहीं खेलने के कारण अगले महीने चीन में होने वाले अर्जेंटीना के फुटबॉल मैत्री मैच को शुक्रवार को रद्द कर दिया गया।