महिला विश्व कप : दक्षिण अफ्रीका ने पाकिस्तान को हराया

माउंट मोनगानुई, 11 मार्च (क्रिकेट न्यूज़) तेज गेंदबाज शबनम इस्माइल ने आखिरी ओवर में दो विकेट लिये जिसकी मदद से दक्षिण अफ्रीका ने शुक्रवार को आईसीसी महिला विश्व कप के मैच में पाकिस्तान को छह रन से हरा दिया ।

आखिरी ओवर में पाकिस्तान को दस रन की जरूरत थी । इस्माइल ने तीन रन देकर दो विकेट चटकाये और अपनी टीम को टूर्नामेंट में दूसरी जीत दिलाई ।

इससे पहले दक्षिण अफ्रीका ने लौरा वोल्वार्ट (75) और कप्तान सुनेर लूस (62) के अर्धशतकों की मदद से नौ विकेट पर 223 रन बनाये ।पाकिस्तान के लिये स्पिनर गुलाम फातिमा ने 52 रन देकर तीन विकेट लिये ।

पाकिस्तान के लिये ओमैमा सोहेल ने 65 और निदा दर ने 55 रन बनाये लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सकीं ।

इस जीत के बाद दक्षिण अफ्रीका दो मैचों के बाद अपराजेय है और तालिका में तीसरे स्थान पर है ।वहीं पाकिस्तान सभी मैच हारकर सबसे नीचे है ।

पहले बल्लेबाजी के लिये भेजे जाने पर दक्षिण अफ्रीका के लिये वोल्वार्ट ने 91 गेंद की पारी में दस चौके लगाये । वहीं कप्तान लूस ने उनका बखूबी साथ देते हुए 102 गेंद में 62 रन जोड़े । दोनों ने तीसरे विकेट के लिये 89 रन की साझेदारी की ।

फातिमा ने दो ओवरों में तीन विकेट लेकर दक्षिण अफ्रीका की रनगति पर अंकुश लगाया । सी ट्रायोन (31) और तृषा शेट्टी (31) ने 55 रन जोड़कर टीम को 200 के पार पहुंचाया ।

पाकिस्तान को नाहिदा खान (40) और सिदरा अमीन (12) ने अच्छी शुरूआत दी । इस्लामी ने अमीन को आउट करके इस साझेदारी को तोड़ा । उसके बाद अगली गेंद पर कप्तान बिस्माह मारूफ खाता खोले बिना आउट हो गए । पाकिस्तानी टीम इन झटकों से उबर ही नहीं सकी ।

भाषा 

ये भी पढ़े : गुलाबी गेंद के टेस्ट में जरूरी सामंजस्य के लिये कोई तय मानदंड नहीं : बुमराह

शेयर करे:

Leave A Reply

संबंधित लेख