वेस्टइंडीज के चयनकर्ता बने कप्तान रामनरेश सरवन

सेंट जोंस (एंटीगा), आठ जनवरी (क्रिकेट न्यूज़) पूर्व क्रिकेट कप्तान रामनरेश सरवन को वेस्टइंडीज की पुरुष सीनियर और युवा चयन पैनल में 2024 तक चयनकर्ता नियुक्त किया गया है।

क्रिकेट वेस्टइंडीज (सीडब्ल्यूआई) की गुरुवार को हुई बोर्ड बैठक में सरवन की नियुक्ति की पुष्टि की गई। वह जून 2024 तक दोनों पैनल के सदस्य रहेंगे।

चयन समिति में सरवन के साथ महान बल्लेबाज और नवनियुक्त मुख्य चयनकर्ता डेसमंड हेन्स और मुख्य कोच फिल सिमन्स सीनियर पैनल का हिस्सा होंगे जबकि पूर्व लेग स्पिनर रॉबर्ट हेन्स भी पैनल में शामिल हैं जो युवा टीम के चयन के मामले देखेंगे।

सरवन ने कहा, ‘‘मैं सीडब्ल्यूआई और मुझे चयन पैनल के सदस्य के रूप में वेस्टइंडीज क्रिकेट की सेवा का दोबारा मौका देने से जुड़े सभी लोगों का आभार व्यक्त करता चाहता हूं। मैं क्रिकेट के खेल को लेकर जुनूनी हूं और विशेषकर वेस्टइंडीज क्रिकेट और जब मेरे से योगदान देने के लिए कहा गया तो मैंने बिलकुल भी हिचक नहीं दिखाई।’’

उन्होंने कहा, ‘‘मैंने अपने साथियों डॉ. डेसमेंड हेन्स और रॉबर्ट हेन्स तथा दो मुख्य कोच के साथ काम करने को लेकर उत्सुक हूं। ’’

अपने ढाई साल के कार्यकाल के दौरान सरवन को आईसीसी की चार शीर्ष प्रतियोगिताओं के लिए टीम का चयन करने का मौका मिलेगा जिसमें दो टी20 विश्व कप (2022 और 2024), एक एकदिवसीय विश्व कप (2023) और विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (2023) शामिल है।

वेस्टइंडीज के लिए 2000 से 2013 के बीच 87 टेस्ट और 181 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाले पूर्व कप्तान सरवन ग्याना क्रिकेट बोर्ड के सीनियर चयन पैनल के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देंगे जिससे कि नए काम पर ध्यान लगा सकें और हितों के टकराव से बच सकें।

भाषा

ये भी पढ़े : द्रविड़ ने संकेत दिये, नियमित अवसरों के लिये इंतजार करना होगा विहारी और अय्यर को

शेयर करे:

Leave A Reply

संबंधित लेख