हमारा लक्ष्य एक सुसंगत इस्पोर्ट्स टीम बनना है: सब्यसाची बोस

भारत में इस्पोर्ट्स समुदाय दिन-ब-दिन मजबूत होता जा रहा है। इस उद्योग में हाल ही में कई एथलीटों के आने से देश का ध्यान आकर्षित हुआ है। इस विशेष साक्षात्कार में, एंगिमा के सब्यसाची बोस ने काउंटर-स्ट्राइक खिलाड़ी के रूप में अपने शुरुआती दिनों, गर्व के क्षणों, संघर्षों और भविष्य के लक्ष्यों के बारे में बात करते हैं।

Q 1) आपने पहली बार काउंटर-स्ट्राइक: ग्लोबल ऑफेंसिव खेलना कब शुरू किया, और आपको पेशेवर रूप से खेल को अपनाने के लिए किस बात ने प्रेरित किया?

मैंने 2010 में काउंटर-स्ट्राइक खेलना शुरू किया था। उस समय, मैं सीएस 1.6 खेलता था, फिर अंततः 2015 में सीएसजीओ में स्थानांतरित हो गया। मैंने काउंटर-स्ट्राइक में जाने का फैसला किया जब मुझे एहसास हुआ कि मैं इसमें अच्छा हूं और छोटे स्थानीय टूर्नामेंट को जीतना शुरू कर दिया।

Q 2) तीन बार के ईएसएल इंडिया विजेता के रूप में, क्या आप इसे अपने करियर की सबसे गौरवपूर्ण उपलब्धि मानते हैं? आपके लिए और कौन सी उपलब्धियां यादगार हैं?

बेशक, मुझे तीन बार राष्ट्रीय चैंपियनशिप जीतकर गर्व महसूस हो रहा है। जब मैं उन दिनों के बारे में सोचता हूं तो हमेशा मेरे चेहरे पर मुस्कान होती है। मुझे लगता है कि स्पोर्टिंग मेमोरी इस तरह काम करती है। साथ ही, जब मैं विभिन्न अंतरराष्ट्रीय आयोजनों में देश के लिए खेलता हूं तो मुझे बहुत गर्व होता है।

Q 3) आपका वर्तमान गेमिंग सेटअप क्या है?

मेरे पास एक अच्छा CPU है जो मुझे पेशेवर रूप से खेलने के लिए पर्याप्त FPS देता है। वर्तमान में, मैं लॉजिटेक एमएक्स518 लेजेंडरी माउस, हाइपरएक्स क्लाउड 2 हेडसेट, स्टीलसीरीज क्यूसीके + माउसपैड और हाइपरएक्स अलॉय एफपीएस कीबोर्ड का उपयोग कर रहा हूं।

यह भी पढ़े : इस्पोर्ट्स में भारत का प्रतिनिधित्व करना सबसे खास एहसास है : मोहम्मद लखानी

Q 4) भारत में एक इस्पोर्ट्स एथलीट के रूप में आपको किन चुनौतियों का सामना करना पड़ता है? आपने उन्हें कैसे मात देते हैं?

मुझे लगता है कि अपने माता-पिता से समर्थन की कमी भारत में सबसे आम समस्या है, लेकिन मैं उन्हें दोष नहीं देता क्योंकि हमारे देश में गेमिंग के लिए जागरूकता की कमी है। अब यह लोगों को सुधार रहा है और हमें एक उदाहरण के रूप में दिखा रहा है, लेकिन जब मैंने शुरुआत की तो मेरी वित्तिय स्तिथि अनुरूप नहीं थी। मुझे अपनी जीत को बचाने के लिए, मैंने अपना पहला गेमिंग पीसी बनाया।

Q 5) आपकी वर्तमान टीम Enigma Gaming का अनुभव कैसा रहा है? टीम में आपकी क्या भूमिका है?

अब तक, Enigma Gaming में सब कुछ बहुत अच्छा रहा है। प्रबंधन सुपर सपोर्टिव है, और वे हमें अच्छी सुविधाएं प्रदान करते हैं। व्यक्तिगत रूप से, खिलाड़ी भी प्रतिभाशाली और प्यारे लोग होते हैं, इसलिए मैं उनके साथ काम करने और घूमने में सहज महसूस करता हूं। मैं एनिग्मा गेमिंग वेलोरेंट टीम और आईजीएल का कप्तान हूं।

Q 6) इस्पोर्ट्स में आपके भविष्य के लघु और दीर्घकालिक लक्ष्य क्या हैं? आप उन्हें पूरा करने की दिशा में कैसे काम कर रहे हैं?

अभी के लिए, हमारा लक्ष्य एक सुसंगत टीम बनना और हर दिन कड़ी मेहनत करना है। परिणाम और उपलब्धियां आपकी तैयारी और कड़ी मेहनत का नतीजा हैं।

शेयर करे:

Leave A Reply

संबंधित लेख