‘प्लेस्टेशन’ में भी लंकाशर की टीम ही चुनता था: वाशिंगटन सुंदर

लंदन, 19 जुलाई (क्रिकेट न्यूज़) भारतीय आलराउंडर वाशिंगटन सुंदर लंकाशर के साथ खेलने के दौरान दिग्गज तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन से सीखने को लेकर उत्साहित हैं और उन्होंने कहा कि वह अपने ‘प्लेस्टेशन’ पर खेलने के दौरान भी इसी टीम को चुनते थे।

पिछले साल जुलाई में अंगुली में चोट लगने के बाद 22 साल के वाशिंगटन इंग्लैंड की काउंटी टीम के साथ खेलकर प्रथम श्रेणी क्रिकेट में वापसी करेंगे।

इस चोट के कारण वह पिछले साल भारत के इंग्लैंड दौरे से बाहर हो गए थे और इंडियन प्रीमियर लीग 2021 के दूसरे चरण में भी नहीं खेल पाए थे।

वाशिंगटन ने क्लब के आधिकारिक यूट्यूब चैनल को दिए साक्षात्कार में कहा, ‘‘मुझे याद है कि जब मैं अपने प्लेस्टेशन पर खेलता था तो यहां अधिकांश घरेलू टीम के खिलाफ लंकाशर को ही चुनता था। यहां आकर लंकाशर के लिए खेलना शानदार है।’’

इस युवा आलराउंडर ने कहा, ‘‘क्लब के पास कुछ युवा प्रतिभाएं और कुछ अनुभवी खिलाड़ी हैं। मैं उनके साथ ड्रेसिंग रूम साझा करने और यहां क्रिकेट कैसे खेला जाता है यह जानकारी साझा करने को लेकर उत्सुक हूं।’’

वाशिंगटन ने कहा कि उन्हें वीडियो गेम खेलते हुए एंड्रयू फ्लिंटॉफ बनना पसंद था। यह भारतीय आलराउंडर रॉयल लंदन एकदिवसीय प्रतियोगिता के पूरे सत्र के लिए उपलब्ध रहेगा और उनके कुछ काउंटी चैंपियनशिप मुकाबलों में भी खेलने की उम्मीद है।

उन्होंने कहा, ‘‘मुझे एंड्रयू फ्लिंटॉफ बनना पसंद था क्योंकि इससे मुझे तेज गेंदबाजी और स्विंग के चार ओवर मिलते थे और बेशक वह छठे या सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए कुछ बड़े छक्के भी लगा सकता है।’’

वाशिंगटन ने कहा, ‘‘बेशक जेम्स एंडरसन दिग्गज खिलाड़ी है, वह गेंद को दोनों तरफ स्विंग करा सकता है। यहां उनके साथ खेलने को लेकर उत्सुक हूं, देखना चाहता हूं वह कैसे गेंदबाजी करता है और अपना काम कैसे करता है।’’

आफ स्पिन गेंदबाज और बाएं हाथ के बल्लेबाज वाशिंगटन पहले ही तीनों प्रारूपों में भारत का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं और इंडियन प्रीमियर लीग में भी वह 50 से अधिक मैच खेले हैं।

वाशिंगटन 2017 में 18 साल और 80 दिन की उम्र में भारत की ओर से टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करने वाले सबसे युवा क्रिकेटर बने थे। वह 31 टी20 मैच में भारत का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं जिसमें उन्होंने 25 विकेट चटकाए हैं।

भाषा

ये भी पढ़े : नासिर हुसैन ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट कार्यक्रम को ‘मजाक’ करार दिया

शेयर करे:

Leave A Reply

संबंधित लेख