अंडर 19 विश्व कप : बांग्लादेश को हराकर पाकिस्तान पांचवें स्थान के प्लेआफ में

कूलिज ( एंटीगा), एक फरवरी (क्रिकेट न्यूज़) हसीबुल्लाह खान के अर्धशतक की मदद से पाकिस्तान ने अंडर 19 विश्व कप के मुकाबले में बांग्लादेश को छह विकेट से हरा दिया जबकि बांग्लादेश के लिये आरिफुल इस्लाम का शतक बेकार गया ।

बांग्लादेश की पारी का आकर्षण इस्लाम रहे जिन्होंने 12वें ओवर में आकर मोर्चा संभाला जिस समय टीम ने 23 रन पर तीन विकेट गंवा दिये थे ।

पिछली दो पारियों में इस्लाम दोहरे अंक तक भी नहीं पहुंच सके थे लेकिन इस मैच में फॉर्म में लौटते हुए छक्का लगाकर अर्धशतक पूरा किया । दूसरे छोर से उन्हें सहयोग नहीं मिल सका । पाकिस्तान के लिये मेहरान मुमताज ने 10 ओवर में 16 रन देकर तीन विकेट लिये । इस्लाम ने अवैस अली को एक ओवर में तीन छक्के जड़े । उन्होंने 49वें ओवर में अपना शतक 118 गेंदों पर पूरा किया । अगली गेंद पर वह हालांकि आउट हो गए ।

जवाब में पाकिस्तान के लिये मोहम्मद शहजाद और हसीबुल्लाह ने अच्छी शुरूआत करके 19 ओवर में 76 रन जोड़े ।

खान ने अपनी पारी में चार चौके और चार छक्के लगाये और वह 78 रन बनाकर आउट हुए । उस समय उनकी टीम को जीत के लिये 36 रन की जरूरत थी । अब्दुल फसीह ने नाबाद 22 रन बनाकर टीम को 21 गेंद बाकी रहते जीत तक पहुंचाया।

पाकिस्तान अब गुरूवार को श्रीलंका से पांचवें स्थान का प्लेआफ मुकाबला खेलेगा जबकि बांग्लादेश सातवें स्थान के मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका का सामना करेगा ।

प्लेट वर्ग के फाइनल में संयुक्त अरब अमीरात ने आयरलैंड को आठ विकेट से हराया ।

भाषा 

ये भी पढ़े : धीरज मल्होत्रा ने बीसीसीआई के महाप्रबंधक पद से दिया इस्तीफा

शेयर करे:

Leave A Reply

संबंधित लेख