सिलहट, एक मई ( भाषा) भारतीय महिला क्रिकेट टीम पांच मैचों की श्रृंखला के तीसरे टी20 मैच में बांग्लादेश के खिलाफ बृहस्पतिवार को उतरेगी तो उसका इरादा श्रृंखला में विजयी बढत बनाने का होगा ।

नयी दिल्ली, 30 अप्रैल (भाषा) ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क का मानना है कि बड़े टूर्नामेंट जीतना व्यक्तिगत प्रतिभा के बजाय एकजुट होकर टीम के रूप में प्रदर्शन करने पर निर्भर करता है। उनका मानना है कि मुंबई इंडियंस का खेमा समूहों में बंटा हुआ है जिससे खिलाड़ियों के एकजुट होकर प्रदर्शन करने में बाधा आ रही है।

कोलकाता, 30 अप्रैल (भाषा) कोलकाता नाइट राइडर्स के स्पिनर वरूण चक्रवर्ती ने कहा है कि टीमों ने आईपीएल के मौजूदा सत्र में ‘इंपेक्ट प्लेयर’ की अवधारणा को बेहतर ढंग से समझा है और अब गेंदबाजों को खेल में प्रभाव डालने के लिए बल्लेबाजों के अति आक्रामक रवैये का मुकाबला करने के तरीके खोजने होंगे।

चेन्नई, 30 अप्रैल (भाषा) प्रदर्शन में निरंतरता की कमी से जूझ रही चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम बुधवार को यहां पंजाब किंग्स के खिलाफ उतरेगी तो उसकी नजरें खेल के सभी विभागों में एकजुट प्रदर्शन करने पर टिकी होंगी।

चेंगदू (चीन), 30 अप्रैल (भाषा) युवा सनसनी अनमोल खरब को टखने में चोट के कारण आंखों में आंसुओं के साथ कोर्ट से हटना पड़ा जबकि भारत की कमजोर महिला टीम को मंगलवार को यहां उबेर कप बैडमिंटन टूर्नामेंट के ग्रुप ए मैच में चीन ने 5-0 से रौंद दिया।

कराची, 29 अप्रैल (भाषा) पाकिस्तान के नवनियुक्त मुख्य कोच गैरी कर्स्टन ने राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के लिए एक सामान्य लक्ष्य रखा है कि उसे अगले तीन साल में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के तीन टूर्नामेंटों में से कम से कम एक ट्रॉफी जीतनी होगी।

चेन्नई, 29 अप्रैल ( भाषा ) चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाजी कोच माइकल हस्सी ने कहा कि गेंदबाजों से एक कदम आगे रहने की क्षमता के कारण ही रूतुराज गायकवाड़ को आईपीएल के मौजूदा सत्र में इतनी सफलता मिली ।

नयी दिल्ली, 29 अप्रैल ( भाषा ) शंघाई में हाल ही में हुए विश्व कप में रजत पदक जीतने वाली दुनिया की पूर्व नंबर एक तीरंदाज दीपिका कुमारी को पेरिस ओलंपिक से पहले टारगेट ओलंपिक पोडियम स्कीम ( टॉप्स ) में फिर शामिल किया गया है ।

लाहौर, 28 अप्रैल (भाषा) पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने रविवार को कहा कि राष्ट्रीय महिला टीम की दो खिलाड़ी इस महीने के शुरू में हुई सड़क दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल हो गयीं थीं।

शंघाई, 28 अप्रैल (भाषा) भारतीय पुरुष रिकर्व टीम के धीरज बोम्मदेवरा, तरुणदीप राय और प्रवीण जाधव ने मौजूदा ओलंपिक चैम्पियन दक्षिण कोरिया को पछाड़ते हुए रविवार को यहां 14 साल बाद तीरंदाजी विश्व कप में ऐतिहासिक जीत हासिल की।

लखनऊ, 27 अप्रैल (भाषा) लोकेश राहुल  और दीपक हुड्डा की अर्धशतकीय पारियों और दोनों के बीच 62 गेंद में 115 रन की साझेदारी के दम पर लखनऊ सुपरजायंट्स (एलएसजी ) ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) टी20 मैच में शनिवार को यहां राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर पांच विकेट पर 196 रन बनाये।

नयी दिल्ली, 27 अप्रैल (भाषा) ग्रैंडमास्टर कोनेरू हम्पी, हरिका द्रोणावल्ली और आर वैशाली की तिकड़ी 2024-2025 फिडे महिला ग्रां प्री सीरीज में भारत की चुनौती की अगुवाई करेगी।

बेंगलुरु, 27 अप्रैल (भाषा) भारतीय के शीर्ष गोला फेंक खिलाड़ी तजिंदरपाल सिंह तूर का मानना है कि तोक्यो ओलंपिक में विश्व चैंपियन नीरज चोपड़ा के ऐतिहासिक स्वर्ण पदक से भारतीय खिलाड़ियों का ‘विश्वास बढ़ा’ है और वे खुद को ‘शीर्ष वैश्विक एथलीटों से कम नहीं’ समझते हैं।

चेंगडू (चीन), 27 अप्रैल (भारत) अश्मिता चालिहा ने अपने से ऊंची रैंकिंग की खिलाड़ी मिशेल लि को हराकर उलटफेर किया जिससे भारतीय महिला टीम ने शनिवार को यहां उबेर कप टूर्नामेंट में कनाडा पर 4-1 से जीत से सकारात्मक शुरुआत की।

सिलहट, 27 अप्रैल (भाषा) बांग्लादेश की कप्तान निगार सुल्ताना ने कहा कि रविवार से यहां भारत के खिलाफ शुरू हो रही महिला टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला में अच्छे प्रदर्शन के लिए वे पिछले साल मेहमान टीम के खिलाफ वनडे श्रृंखला की सफलता से प्रेरणा लेना चाहेंगे।

भारत के अभिषेक वर्मा, प्रियांश, प्रथमेश फुगे ने शंघाई में तीरंदाजी विश्वकप स्टेज-1 में पुरुषों की कंपाउंड टीम स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीता।

कोलकाता, 26 अप्रैल (भाषा) जॉनी बेयरस्टो (नाबाद 108 रन) के शानदार शतक से पंजाब किंग्स ने शुक्रवार को यहां टी20 क्रिकेट के इतिहास में सबसे बड़े 262 रन के लक्ष्य का पीछा करने का विश्व रिकॉर्ड बनाकर कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) को आठ विकेट से हरा दिया।

नयी दिल्ली, 26 अप्रैल (भाषा) कुश्ती की विश्व संचालन संस्था यूडब्ल्यूडब्ल्यू ने शुक्रवार को भारत पर फिर से प्रतिबंध लगाने और उसके पहलवानों को अगले महीने होने वाले अंतिम ओलंपिक क्वालीफायर से बाहर करने की धमकी दी, अगर खेल को चलाने के लिए तदर्थ समिति को फिर से लाया गया।

कोलकाता, 26 अप्रैल (भाषा) सुनील नारायण और फिल साल्ट की पहले विकेट के लिए तेज तर्रार साझेदारी की बदौलत कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने शुक्रवार को यहां इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच में पंजाब किंग्स के खिलाफ छह विकेट पर 261 रन बनाये।

नयी दिल्ली, 26 अप्रैल (भाषा) नेत्रा कुमानन ने शुक्रवार को फ्रांस के हेरेस में ‘लास्ट चांस रेगाटा’ ओलंपिक क्वालीफायर में भारत के लिए दूसरा पेरिस ओलंपिक कोटा हासिल किया।