क्रिकेट में हुडदंगियों के लिये कोई जगह नहीं है , कहा पीसीबी प्रमुख ने

कराची, आठ सितंबर (क्रिकेट न्यूज़) पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के प्रमुख रमीज राजा ने शारजाह में एशिया कप के रोमांचक मैच के बाद हुई झड़प के लिये अफगानिस्तान के क्रिकेट प्रशंसकों को कसूरवार ठहराते हुए बृहस्पतिवार को कहा कि भद्रजनों के इस खेल में हुड़दंगियों के लिये कोई जगह नहीं है ।

सुपर फोर चरण के मैच में पाकिस्तान की एक विकेट से जीत के बाद पाकिस्तान और अफगानिस्तान के प्रशंसक एक दूसरे से भिड़ गए थे ।

इसकी शुरूआत पाकिस्तानी बल्लेबाज आसिफ अली ने की जो उनका विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज फरीद अहमद के जश्न मनाने पर उनसे भिड़ गए थे ।

पीसीबी प्रमुख ने कहा कि वह आईसीसी और एशियाई क्रिकेट संघों से इसकी शिकायत करेंगे ।

उन्होंने एक प्रेस कांफ्रेंस में कहा ,‘‘ क्रिकेट में हुड़दंग के लिये कोई जगह नहीं है । अफगानिस्तान को एक टीम के तौर पर आगे बढना है तो जज्बात पर काबू रखना होगा । यह शानदार मैच था और दोनों टीमें अच्छा खेलीं लेकिन मैच के बाद इस तरह की घटनाओं की जरूरत नहीं थी ।’’

इससे पहले पिछले साल टी20 विश्व कप और 2019 वनडे विश्व कप के दौरान भी ऐसी घटनायें देखी गई थी ।

रमीज ने कहा ,‘‘ यह क्रिकेट का अच्छा प्रचार नहीं है । यह पहले भी हुआ है और सभी क्रिकेट देशों को इस पर गौर करना होगा ।’’

उन्होंने कहा ,‘‘ जीत और हार खेल का हिस्सा है लेकिन प्रशंसकों को अपने जज्बात पर काबू रखना होगा ।’’

रमीज ने पाकिस्तानी टीम के प्रदर्शन की भी तारीफ की और कहा ,‘‘ हमारी टीम को चाहिये कि हमें और अपने प्रशंसकों को इतने हार्ट अटैक ना दे । हमें पता है कि अगर हमारी टीम हारती भी है तो बिना जुझारू प्रदर्शन किये नहीं । हम यही चाहते भी हैं । इन खिलाड़ियों ने हमें गौरवान्वित किया है ।’’

भाषा 

ये भी पढ़े : मेरे अंदर छक्के जड़ने का आत्मविश्वास था: पाकिस्तान के निचले क्रम के बल्लेबाज नसीम खान

शेयर करे:

Leave A Reply

संबंधित लेख