कर्नाटक पर बड़ी जीत से तमिलनाडु सेमीफाइनल में

जयपुर, 21 दिसंबर (क्रिकेट न्यूज़) सलामी बल्लेबाज एन जगदीशन के शतक और तेज गेंदबाज रघुपति सिलामबरासन के चार विकेट की मदद से तमिलनाडु ने मंगलवार को यहां कर्नाटक को 151 रन से करारी शिकस्त देकर विजय हजारे ट्राफी एकदिवसीय क्रिकेट टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

तमिलनाडु ने इस मैच में शुरू से आखिर तक दबदबा बनाये रखा। उसने पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर आठ विकेट पर 354 रन का विशाल स्कोर बनाया और उसके बाद कर्नाटक को 39 ओवर में 203 रन पर समेट दिया।

तमिलनाडु की पारी का आकर्षण जगदीशन के 102 रन रहे जिसके लिये उन्होंने 101 गेंदें खेली तथा नौ चौके और एक छक्का लगाया। उन्होंने बाबा अपराजित (13) के जल्दी आउट हो जाने के बाद आर साई किशोर (61) के साथ दूसरे विकेट के लिये 147 रन की साझेदारी की।

अंतिम ओवरों में शाहरूख खान ने 39 गेंदों पर सात चौकों और छह छक्कों की मदद से नाबाद 79 रन की पारी खेली। उनके अलावा कप्तान दिनेश कार्तिक ने 44 और बाबा इंद्रजीत ने 31 रन का योगदान दिया। कर्नाटक की तरफ से लेग स्पिनर प्रवीण दुबे ने 67 रन देकर तीन जबकि तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा ने 57 रन देकर दो विकेट लिये।

कर्नाटक की टीम बड़े लक्ष्य के सामने शुरू में ही लड़खड़ा गयी। रघुपति (36 रन देकर चार) और अनुभवी आलराउंडर वाशिंगटन सुंदर (43 रन देकर तीन) ने कर्नाटक के किसी भी बल्लेबाज को टिककर नहीं खेलने दिया। संदीप वारियर, साई किशोर और एम सिद्धार्थ ने एक – एक विकेट लिया।

कर्नाटक के लिये श्रीनिवास शरत ने सर्वाधिक 43 रन बनाये जबकि अभिनव मनोहर ने 34 रन का योगदान दिया। देवदत्त पडिक्कल लगातार दूसरे मैच में नाकाम रहे और पारी के दूसरे ओवर में ही बिना खाता खोले पवेलियन लौट गये।

कर्नाटक ने इसके बाद भी नियमित अंतराल में विकेट गंवाये। कप्तान मनीष पांडे (नौ) जब आउट हुए तो स्कोर चार विकेट 74 रन हो गया। उसकी टीम इन शुरुआती झटकों से आखिर तक नहीं उबर पायी।

भाषा

ये भी पढ़े ; नोर्किया चोटिल होने के कारण भारत के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला बाहर

शेयर करे:

Leave A Reply

संबंधित लेख