सूर्यकुमार का शानदार अर्धशतक, भारत ने वेस्टइंडीज को दिया 185 रन का लक्ष्य

कोलकाता, 20 फरवरी (क्रिकेट न्यूज़) भारत ने सूर्यकुमार यादव की तेज अर्धशतकीय पारी की मदद से रविवार को यहां तीसरे और अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच विकेट पर 184 रन बनाये।

सूर्यकुमार ने टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 31 गेंद में सात छक्के और एक चौके से 65 रन की पारी खेली। वह पारी की अंतिम गेंद पर आउट हुए। उनके अलावा वेंकटेश अय्यर ने 19 गेंद में चार चौके और दो छक्के से नाबाद 35 रन बनाकर उनका अच्छा साथ निभाया।

भारत ने अंतिम पांच ओवर में 86 रन जोड़े।

सूर्यकुमार ने तेज गेंदबाजी आल राउंडर वेंकटेश अय्यर के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिये 37 गेंद में 91 रन की भागीदारी की जिससे भारतीय टीम को मध्यक्रम के खिलाड़ियों के जल्दी आउट होने के बाद उबरने में मदद मिली।

श्रेयस अय्यर (25) और ईशान किशन (34) ने महज 32 गेंद में 50 से ज्यादा रन की भागीदारी निभा ली थी लेकिन दोनों अच्छी शुरूआत को बड़ी पारी में नहीं बदल सके और सात गेंद के अंदर आउट हो गये।

हेडन वाल्श (30 रन देकर एक विकेट) और रोस्टन चेज (23 रन देकर एक विकेट) की वेस्टइंडीज की स्पिन जोड़ी ने मध्य के ओवरों में शानदार गेंदबाजी की।

लेग स्पिनर वाल्श ने श्रेयस अय्यर को लांग ऑफ पर कैच आउट कराया जबकि चेज ने अगले ओवर में ईशान का विकेट झटका।

भारतीय बल्लेबाजी क्रम को नया लुक मिला जिसमें ईशान ने गायकवाड़ के साथ पारी का आगाज किया जबकि श्रेयस अय्यर तीसरे नंबर पर और कप्तान रोहित शर्मा चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे।

पिछले साल जुलाई में श्रीलंका के खिलाफ श्रृंखला में पदार्पण करने के बाद महाराष्ट्र की ‘रन मशीन’ रूतुराज हालांकि आठ गेंद ही खेल सके, लेकिन उन्होंने गेंद को अच्छी तरह टाइम किया। पर ज्यादा देर तक नहीं टिक सके।

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 मेगा नीलामी में सबसे ज्यादा मंहगे बिके ईशान का पहले दो टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था। उन्होंने चौथे ओवर में रोमारियो शेपर्ड की चार गेंदों पर तीन चौके जमाये।

भाषा 

ये भी पढ़े : साहा की टिप्पणी से आहत नहीं हूं, वह अपनी स्थिति को लेकर स्पष्टता का हकदार था : द्रविड़

शेयर करे:

Leave A Reply

संबंधित लेख