सूर्या ने बिखेरी चमक, भारत ने पहले अभ्यास मैच में पश्चिम आस्ट्रेलिया को 13 रन से हराया

पर्थ, 10 अक्टूबर (क्रिकेट न्यूज़) सूर्यकुमार यादव ने अपनी शानदार फॉर्म जारी रखते हुए अर्धशतक जमाया जिससे भारत ने टी20 विश्व कप से पहले सोमवार को यहां अपने पहले अभ्यास मैच में पश्चिम आस्ट्रेलिया क्रिकेट संघ (वाका) एकादश को 13 रन से हराया।

पिछले तीन दिनों से वाका में अभ्यास कर रही भारतीय टीम ने पिच की तेजी और उछाल से सामंजस्य बिठाने के लिए यह अभ्यास मैच खेला। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट पर 158 रन बनाए। वाका एकादश इसके जवाब में 145 रन ही बना पाया।

भारत की तरफ से कप्तान रोहित शर्मा के साथ उनके नियमित जोड़ीदार केएल राहुल की बजाय ऋषभ पंत ने पारी का आगाज किया, लेकिन वह सूर्यकुमार थे जिनकी 35 गेंदों पर खेली गई 52 रन की पारी भारतीय पारी का आकर्षण रही। स्टेडियम में मौजूद कुछ दर्शकों ने उनकी प्रवाहमय बल्लेबाजी का पूरा आनंद लिया।

सूर्यकुमार ने अपनी पारी में तीन चौके और इतने ही छक्के लगाए। किसी भी समय ऐसा नजर नहीं आया जबकि दुनिया के नंबर दो टी20 बल्लेबाज को पिच की तेजी और उछाल ने परेशान किया हो।

जिस अन्य खिलाड़ी ने महत्वपूर्ण योगदान दिया वह ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या थे जिन्होंने 20 गेंदों में 29 रन की तेजतर्रार पारी खेली। दीपक हुड्डा ने भी 14 गेंदों पर 22 रन बनाए। भारत ने पावरप्ले में दो विकेट पर 39 रन बनाए थे।

सूर्यकुमार जब 17वें ओवर में आउट हुए तो भारत का स्कोर पांच विकेट पर 129 रन था लेकिन उसने अंतिम तीन ओवरों में 29 रन बनाए।

वाका एकादश की दूसरे दर्जे की टीम के खिलाफ अपने स्कोर का बचाव करने उतरी भारतीय टीम को भुवनेश्वर कुमार और अर्शदीप सिंह ने अच्छी शुरुआत दिलाई। इन दोनों ने मेजबान टीम का शीर्ष क्रम लड़खड़ा दिया।

वाका एकादश का स्कोर पावरप्ले के छह ओवरों में चार विकेट पर 29 रन था। वह आखिर तक खराब शुरुआत से नहीं उबर पाया।

अर्शदीप भारत के सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने तीन ओवरों में छह रन देकर तीन विकेट लिए। भुवनेश्वर ने 26 रन देकर दो जबकि युजवेंद्र चहल ने 15 रन देकर दो विकेट हासिल किए।

भारत इसी प्रतिद्वंदी के खिलाफ 13 अक्टूबर को अपना अगला अभ्यास मैच खेलेगा। इसके बाद वह ब्रिसबेन का दौरा करेगा जहां वह इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के खिलाफ आधिकारिक अभ्यास मैच खेलेगा।

भाषा

ये भी पढ़े : महिला एशिया कप: भारत ने अंतिम ग्रुप मैच में थाईलैंड को नौ विकेट से रौंदा

शेयर करे:

Leave A Reply

संबंधित लेख