गेंदबाजी कोच के तौर नयी पारी की शुरूआत करने भारत पहुंचे स्टेन

मुंबई, 17 मार्च (क्रिकेट न्यूज़) दक्षिण अफ्रीका के महान तेज गेंदबाज डेल स्टेन 26 मार्च से यहां शुरू होने वाली इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में सनराइजर्स हैदराबाद के गेंदबाजी कोच के तौर पर अपनी नयी पारी शुरू करने के लिये गुरूवार को भारत पहुंच गये।

पिछले साल अगस्त में संन्यास लेने वाले 38 वर्षीय स्टेन सनराइजर्स हैदराबाद के कोचिंग स्टाफ से जुड़ेंगे जिसमें मुख्य कोच टॉम मूडी, बल्लेबाजी कोच ब्रायन लारा और स्पिन गेंदबाजी कोच मुथैया मुरलीधरन शामिल हैं।

स्टेन ने सनराइजर्स हैदराबाद के लिये 95 मैचों में 97 विकेट लिये हैं। उन्होंने फ्रेंचाइजी द्वारा पोस्ट किये गये एक वीडियो में कहा, ‘‘हां, वापसी के बाद काफी खुश हूं। मैं कुछ समय से भारत में रहा हूं इसलिये वापसी करके काफी रोमांचित हूं। हवाईअड्डे से ड्राइव करते हुए इतनी सारी यादें ताजा हो गयीं। ’’

उन्होंने कहा, ‘‘मैं यहां पहले भी आ चुका हूं, दक्षिण अफ्रीकी टीम के साथ या आईपीएल टीमों के साथ इसलिये मैं काफी रोमांचित हूं। मेरे लिये एक नयी भूमिका, कोचिंग की भूमिका जिसके बारे में मैं सचमुच काफी रोमांचित हूं। खिलाड़ियों को देखने की यह पूरी तरह से नयी भूमिका है जो शानदार है। मैं मैदान में उतरने के लिये तैयार हूं। ’’

स्टेन ने 2019 में टेस्ट क्रिकेट से अलविदा कह दिया था और अगस्त में अंतरराष्ट्रीय करियर खत्म करने के बाद टी20 विश्व कप में कमेंटरी भी की।

भाषा 

ये भी पढ़े : इडुल्जी चाहती हैं बल्लेबाजी क्रम में ऊपर आए हरमनप्रीत, रंगास्वामी ने मिताली का समर्थन किया

शेयर करे:

Leave A Reply

संबंधित लेख