श्रीलंका ने बड़ी बढ़त के साथ पाकिस्तान पर कसा शिकंजा

गॉल, 26 जुलाई (क्रिकेट न्यूज़) रमेश मेंडिस (47 रन पर पांच विकेट) की शानदार गेंदबाजी के बाद श्रीलंका ने पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक दूसरी पारी में पांच विकेट पर 176 रन बनाकर अपनी स्थिति मजबूत कर ली।

खराब रोशनी के कारण दूसरे दिन का खेल 19 ओवर पहले रोकना पड़ा। स्टंप्स के समय श्रीलंका की कुल बढ़त 323 रन की हो गयी है और उसके पांच विकेट बचे हुए हैं।

पाकिस्तान के गेंदबाजों ने दूसरी पारी में नियमित अंतराल पर विकेट चटकाये लेकिन कप्तान दिमुथ करुणारत्ने और धनंजय डिसिल्वा ने छठे विकेट के लिए 59 रन की अटूट साझेदारी कर श्रीलंका की बढ़त को 300 रन के पार पहुंचा दिया।

पाकिस्तान ने पिछले मैच में इसी मैदान पर 342 रन के लक्ष्य का चार विकेट रहते हुए पीछा किया था ऐसे में श्रीलंका की टीम अपनी बढ़त को काफी बड़ा करना चाहेगी।

पीठ में ऐंठन की परेशानी का सामना कर रहे सलामी बल्लेबाज करुणारत्ने चौथे विकेट के गिरने के बाद क्रीज पर उतरे और खेल खत्म होते समय 27 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे जबकि डिसिल्वा 30 रन बनाकर खेल रहे हैं।

करुणारत्ने की जगह पारी का आगाज करने वाले विकेटकीपर निरोशन डिकवेला (15 रन) को नसीम शाह (29 रन पर दो विकेट) ने चलता किया।

यासिर शाह, मोहम्मद नवाज और आगा सलमान की स्पिनरों की तिकड़ी ने एक-एक विकेट चटकाए, जिससे दिन के दूसरे सत्र में श्रीलंका ने चार विकेट गंवा दिये।

ओशादा फर्नांडो (19), कुसल मेंडिस (15), एंजेलो मैथ्यूज (35) क्रीज पर समय बिताने के बाद बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे।

नसीम ने इसके बाद शानदार लय में चल रहे दिनेश चांदीमल (21) को आउट कर श्रीलंका का स्कोर पांच विकेट पर 117 रन कर दिया। इसके बाद करुणारत्ने और डिसिल्वा की जोड़ी ने कोई और नुकसान नहीं होने दिया।

इससे पहले पाकिस्तान ने दिन की शुरुआत सात विकेट पर 191 रन से की और टीम 40 रन जोड़ कर आउट हो गयी। यासिर और हसन अली ने आठवें विकेट के लिए 32 रन की साझेदारी । प्रभात जयसूर्या (80 रन पर तीन विकेट) ने हसन को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा जिसके बाद मेंडिस ने दोनों विकेट चटकाकर मैच में अपने पांच विकेट पूरे किये।

भाषा 

ये भी पढ़े : कोविड पॉजिटिव पाए जाने के कारण दो महिला क्रिकेटर भारत में रुकीं

शेयर करे:

Leave A Reply

संबंधित लेख