श्रीलंका पांचवें स्थान के प्लेऑफ में, स्कॉटलैंड को हराकर 13वें स्थान पर रहा युगांडा

नॉर्थ साउंड, 31 जनवरी (क्रिकेट न्यूज़) दुनिथ वालालगे की कप्तानी पारी से श्रीलंका ने दक्षिण अफ्रीका को 65 रन से हराकर आईसीसी अंडर-19 विश्व कप के पांचवें स्थान के प्लेऑफ में जगह बनायी।

टूर्नामेंट में सर्वाधिक विकेट लेने वाले वालालगे ने इस मैच में बल्ले से कमाल दिखाया तथा 130 गेंदों पर 113 रन की पारी खेली जिससे श्रीलंका ने छह विकेट पर 232 रन बनाये। इसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका की टीम 167 रन पर आउट हो गयी।

वालालगे ने शीर्ष क्रम लड़खड़ाने के बाद रानुदा सोमारत्ने (नाबाद 57) के साथ पांचवें विकेट के लिये 130 रन की साझेदारी करके टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया।

दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसने नियमित अंतराल में विकेट गंवाये। उसकी तरफ से गेरहार्ड मारी ने सर्वाधिक 44 रन बनाये।

उधर युगांडा ने बारिश से प्रभावित मैच में स्कॉटलैंड को डकवर्थ लुईस पद्वति से 51 रन से हराकर 13वां स्थान हासिल किया।

युगांडा ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 34.4 ओवर में 226 रन बनाये। उसकी तरफ से रोनाल्ड लुटाया ने सर्वाधिक 64 रन का योगदान दिया जबकि स्कॉटलैंड के लिये बायें हाथ के स्पिनर जेमी केयर्न्स ने 24 रन देकर छह विकेट लिये।

बारिश के कारण स्कॉटलैंड के सामने 36 ओवर में 222 रन का लक्ष्य रखा गया लेकिन उसकी टीम 32.3 ओवर में 170 रन पर आउट हो गयी। युगांडा के लिये जुमा मियाजी ने चार और क्रिस्टोफर किडेगा ने तीन विकेट लिये।

भाषा

ये भी पढ़े : स्टार्क आईपीएल के लिए 22 सप्ताह तक बायो-बबल में नहीं रहना चाहते, नीलामी से हटे

शेयर करे:

Leave A Reply

संबंधित लेख