दक्षिण अफ्रीका के सात विकेट पर 182 रन, भारत जीत के करीब

सेंचुरियन, 30 दिसंबर (क्रिकेट न्यूज़) जसप्रीत बुमराह की अगुवाई में भारतीय तेज गेंदबाजों ने सुबह के सत्र में दक्षिण अफ्रीका के तीन विकेट निकालकर पहले टेस्ट क्रिकेट मैच के पांचवें और अंतिम दिन गुरुवार को यहां जीत की तरफ मजबूत कदम बढ़ाये।

दक्षिण अफ्रीका ने लंच तक सात विकेट पर 182 रन बनाये हैं। भारत को अब बाकी बचे 73 ओवर में तीन विकेट चाहिए जबकि दक्षिण अफ्रीका को 123 रन की दरकार है जो कि असंभव लगता है।

बुमराह (50 रन देकर 30 विकेट) ने सुबह के सत्र में दक्षिण अफ्रीकी कप्तान डीन एल्गर (156 गेंदों पर 77 रन) को आउट करके शुरुआत की तो इसके बाद मोहम्मद सिराज (47 रन देकर दो) और मोहम्मद शमी (55 रन देकर दो) ने अपनी भूमिका बखूबी निभायी।

शाम के सत्र में बारिश की भविष्यवाणी की गयी है और ऐसे में भारत को जल्दी जल्दी तीन विकेट निकालने होंगे। उसकी राह में सबसे बड़ा रोड़ा तेम्बा बावुमा हैं जो 34 रन बनाकर खेल रहे हैं। उनके साथ दूसरे छोर पर खड़े मार्को जेनसन ने पांच रन बनाये हैं।

पिच से मिल रही असमान उछाल को देखते हुए एल्गर ने हमलावर तेवर अपनाये। उन्होंने बावुमा के साथ पहले 45 मिनट में 36 रन जोड़े। शमी ने इस बीच अपनी गेंद पर एल्गर का कैच छोड़ा, लेकिन वह बुमराह थे जिन्होंने दक्षिण अफ्रीकी कप्तान को परेशानी में रखा।

बुमराह ने कोण लेती गेंद पर एल्गर को पगबाधा आउट किया और अंपायर ने भी उंगली उठाने में हिचकिचाहट नहीं दिखायी। एल्गर ने बेमन से डीआरएस भी लिया लेकिन वह भी परिणाम से वाकिफ लग रहे थे।

क्विंटन डिकॉक (21) ने आते ही बुमराह पर दो खूबसूरत चौके लगाये लेकिन सिराज ने जल्द ही उन्होंने बोल्ड कर दिया। शमी ने इसके बाद वियान मुल्डेर (एक) को विकेट के पीछे कैच कराकर आते ही पवेलियन भेजा।

भाषा

ये भी पढ़े : टीम चयन में होनी चाहिये कप्तान और कोच की भूमिका : शास्त्री

शेयर करे:

Leave A Reply

संबंधित लेख