शाहरुख खान और साई किशोर वेस्टइंडीज श्रृंखला के लिए रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर भारतीय टीम से जुड़ेंगे

 नयी दिल्ली, 30 जनवरी (क्रिकेट न्यूज़) तमिलनाडु के उभरते हुए टी20 बल्लेबाज एम शाहरुख खान और उनके राज्य के साथी वामहस्त स्पिनर रवि श्रीनिवास साई किशोर वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी छह मैचों की सीमित ओवरों की श्रृंखला के लिए रिजर्व खिलाड़ियों के रूप में भारतीय टीम से जुड़ेंगे।

 शाहरुख और साई किशोर ने सीमित ओवरों की राष्ट्रीय टूर्नामेंटों में तमिलनाडु की सफलता में बड़ी भूमिका निभाई थी। कोविड-19 संक्रमण के खतरे को देखते हुए दोनों को एहतियात के तौर पर टीम से जोड़ा गया है। मुख्य टीम का कोई खिलाड़ी टूर्नामेंट के दौरान अगर जांच में पॉजिटिव आता है तो ये उनका विकल्प होंगे।

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इसकी पुष्टि करते हुए पीटीआई-भाषा से कहा, ‘‘ हां, वेस्टइंडीज श्रृंखला के लिए शाहरुख और साई किशोर को ‘स्टैंड बाई’ के तौर पर बुलाया गया है। वे मुख्य टीम के खिलाड़ियों के साथ बायो-बबल (जैव सुरक्षित माहौल) में भी प्रवेश करेंगे।’’

सीमित ओवरों की श्रृंखला तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के साथ शुरू होगी, जिसे छह फरवरी से अहमदाबाद में खेला जायेगा।  इसके बाद इतने ही मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला कोलकाता में खेली जाएगी।

साई किशोर पिछले साल कोच राहुल द्रविड़ की देखरेख में श्रीलंका के दौरे पर गई भारतीय टीम में  नेट गेंदबाजों के समूह का हिस्सा थे। वह दूसरी बार राष्ट्रीय टीम का हिस्सा बन रहे हैं।

शाहरुख पिछले कुछ समय से मुख्य टीम में जगह बनाने की दौड़ में बने हुए हैं। इस सत्र में कर्नाटक के खिलाफ सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के फाइनल में उन्होंने आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर अपनी टीम को चैम्पियन बनाने में अहम भूमिका निभाई थी। इस मैच में साई किशोर ने भी तीन विकेट लिये थे।

इसी तरह विजय हजारे ट्रॉफी क्वार्टर फाइनल में उन्हीं कर्नाटक के खिलाफ ही 39 गेंदों में 79 रन बनाए और हिमाचल के खिलाफ फाइनल में उन्होंने 21 गेंदों में 42 रन का योगदान दिया था।

भाषा 

ये भी पढ़े : विराट कोहली एक सफल कप्तान और जो रूट कमजोर कप्तान : इयान चैपल

शेयर करे:

Leave A Reply

संबंधित लेख