सौराष्ट्र की दिल्ली पर आसान जीत, उत्तर प्रदेश भी नॉकआउट चरण में

मोहाली, 14 दिसंबर (क्रिकेट न्यूज़) सौराष्ट्र ने दिल्ली को चार विकेट से हराकर विजय हजारे ट्राफी एकदिवसीय टूर्नामेंट के ग्रुप सी में लगातार पांचवीं जीत से क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया जबकि उत्तर प्रदेश भी हरियाणा पर 78 रन से जीत दर्ज करके नॉकआउट चरण में अपनी जगह सुरक्षित करने में सफल रहा।

सौराष्ट्र ने मुलानपुर में खेले गये मैच में दिल्ली को पहले बल्लेबाजी के लिये आमंत्रित किया और उसकी टीम को आठ विकेट पर 201 रन पर रोक दिया। सौराष्ट्र ने प्रेरक मांकड़ (73) और समर्थ व्यास (52) के अर्धशतकों की मदद से शुरुआती झटकों से उबरकर 38.1 ओवर में छह विकेट पर 204 रन बनाकर जीत दर्ज की।

दिल्ली के बल्लेबाजों ने निराशाजनक प्रदर्शन किया। एक समय स्कोर चार विकेट पर 35 रन था। आउट होने वाले बल्लेबाजों में शिखर धवन (10) भी शामिल थे। बाद में अनुज रावत (45), कप्तान प्रदीप सांगवान (34) और जोंटी सिद्धू (32) की पारियों से टीम 200 रन तक पहुंच पायी। सौराष्ट्र के लिये जयदेव उनादकट और चेतन सकारिया ने दो – दो विकेट लिये।

सौराष्ट्र की यह लगातार पांचवीं जीत थी जिससे वह 20 अंक लेकर ग्रुप सी क्वार्टर फाइनल में पहुंचा। उत्तर प्रदेश 12 अंक लेकर ग्रुप सी में दूसरे स्थान पर रहा और अब वह प्री क्वार्टर फाइनल में मध्य प्रदेश से भिड़ेगा।

मोहाली में खेले गये मैच में उत्तर प्रदेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए नौ विकेट पर 245 रन बनाये। उसकी तरफ से रिंकू सिंह ने सर्वाधिक 75 रन का योगदान दिया। हरियाणा के लिये कप्तान हर्षल पटेल और युजवेंद्र चहल ने तीन – तीन विकेट लिये।

हर्षल पटेल ने बल्लेबाजी में अच्छा प्रदर्शन करके 67 रन बनाये लेकिन उनके बाकी बल्लेबाज नहीं चले और हरियाणा की पूरी टीम 38.5 ओवर में 167 रन पर सिमट गयी। उत्तर प्रदेश की तरफ से अंकित राजपूत ने 33 रन देकर पांच विकेट लिये।

ग्रुप सी के चंडीगढ़ में खेले गये मैच में झारखंड ने हैदराबाद को 36 रन से हराया। झारखंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 276 रन बनाये। उसके लिये विराट सिंह ने सर्वाधिक 65 रन का योगदान दिया। हैदराबाद के लिये चमा मिलिंद ने 63 रन देकर छह विकेट लिये।

हैदराबाद की टीम 48.4 ओवर में 240 रन बनाकर आउट हो गयी। कप्तान तन्मय अग्रवाल ने 59 रन बनाये। झारखंड की तरफ से वरुण आरोन और शाहबाज नदीम ने तीन – तीन विकेट लिये।

भाषा 

ये भी पढ़े : गायकवाड़ के पांच मैचों में चौथे शतक के बावजूद महाराष्ट्र बाहर, केरल और मध्य प्रदेश नॉकआउट में

शेयर करे:

Leave A Reply

संबंधित लेख