राणा की आक्रामक अर्धशतकीय पारी से दिल्ली ने चंडीगढ़ को हराया

रोहतक, पांच नवंबर (क्रिकेट न्यूज़) नितीश राणा की 25 गेंद में 50 रन की आक्रामक पारी और ललित यादव के साथ 5.1 ओवर में 65 रन की साझेदारी के दम पर दिल्ली ने सैयद मुश्ताक अली टी20 टूर्नामेंट के ग्रुप ई मुकाबले में शुक्रवार को यहां चंडीगढ़ को सात विकेट से  शिकस्त दी।

चंडीगढ़ ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सारूल कंवर (36 गेंद में 50 रन) और मनन वोहरा (41 गेंद में 42 रन) की बेहतरीन बल्लेबाजी से आठ विकेट पर 144 रन बनाये। दिल्ली ने महज 17.2 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया।

इंडियन प्रीमियर लीग में कोलकाता नाइट राइडर्स का प्रतिनिधित्व करने वाले राणा ने अपनी पारी में एक चौका और छह छक्के लगाये। इस जीत से टीम ग्रुप ई में आठ अंकों के साथ तालिका में शीर्ष पर पहुंच गयी है।

कंवर और वोहरा ने पहले विकेट के लिए 79 रन की साझेदारी कर चंडीगढ़ को मजबूत शुरुआत दिलायी थी लेकिन दिल्ली के तेज गेंदबाजों ने मैच में शानदार प्रदर्शन कर टीम की वापसी करायी। प्रदीप सांगवान ( 22 रन पर दो विकेट) , सिमरनजीत सिंह (24 रन पर दो विकेट) और नवदीप सैनी ( 22 रन पर एक विकेट) ने किफायती गेंदबाजी करने के साथ विकेट भी चटकाये।

ग्रुप के अन्य मैचों में सौराष्ट्र ने उत्तर प्रदेश को दो रन से हराया। सौराष्ट्र की सात विकेट पर 147 रन के जवाब में उत्तर प्रदेश की टीम आठ विकेट पर 145 रन ही बना सकी।

हैदराबाद ने उत्तराखंड को 61 रन के बड़े अंतर से हराया। हैदराबाद ने तन्मय अग्रवाल की 59 गेंद में नाबाद 97 रन की पारी के दम पर पांच विकेट पर 167 रन बनाने के बाद उत्तराखंड की पारी को 18.2 ओवर में 106 रन पर समेट दिया। चामा मिलिंद ने हैदराबाद के लिए 16 रन देकर पांच विकेट लिये।

भाषा

शेयर करे:

Leave A Reply

संबंधित लेख