पुजारा खाता खोलने में नाकाम, सौराष्ट्र फॉलोआन को मजबूर

अहमदाबाद, 19 फरवरी (क्रिकेट न्यूज़) श्रीलंका के खिलाफ आगामी टेस्ट श्रृंखला के लिए भारतीय टीम से बाहर किए गए चेतेश्वर पुजारा की खराब फॉर्म शनिवार को भी जारी रही जब मुंबई के खिलाफ रणजी ट्राफी ग्रुप डी मैच में वह खाता खोलने में भी नाकाम रहे जबकि उनकी टीम सौराष्ट्र को भी फॉलोआन के लिए मजबूर होना पड़ा।

बाएं हाथ के स्पिनर शम्स मुलानी (55 रन पर चार विकेट) और तेज गेंदबाज मोहित अवस्थी (56 रन पर चार विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने सौराष्ट्र की टीम तीसरे दिन पहली पारी में सिर्फ 220 रन पर ढेर हो गई।

टीम ने दिन की शुरुआत बिना विकेट खोए 18 रन से की। मुलानी और अवस्थी ने सौराष्ट्र को लगातार झटके दिए। टीम ने पुजारा सहित पांच विकेट 76 रन तक ही गंवा दिए थे। पुजारा को चौथी गेंद पर अवस्थी ने पगबाधा किया।

पुजारा और इस मैच में मुंबई का प्रतिनिधित्व कर रहे अजिंक्य रहाणे को पिछले काफी समय से खराब फॉर्म से जूझने के कारण श्रीलंका के टेस्ट श्रृंखला के लिए भारतीय टीम से बाहर कर दिया गया है और चयनकर्ताओं ने उन्हें रणजी ट्रॉफी में खेलकर फॉर्म में वापसी करने को कहा है। रहाणे ने पहली पारी में 129 रन बनाए थे।

अनुभवी शेल्डन जैकसन (61) और चिराग जानी (40) ने उपयोगी पारियां खेली। जैकसन ने प्रेरक मांकड़ (28) के साथ छठे विकेट के लिए 55 और चिराग के साथ सातवें विकेट के लिए 72 रन की साझेदारी की।

टीम ने हालांकि अपने अंतिम चार विकेट सिर्फ 17 रन पर गंवा दिए और पूरी टीम 220 रन पर सिमट गई। तनुष कोटियान ने भी 23 रन देकर दो विकेट चटकाए।

पहली पारी सात विकेट पर 544 रन बनाकर घोषित करने वाले मुंबई ने 324 रन की बढ़त हासिल करने के बाद सौराष्ट्र को फालोआन दिया।

सौराष्ट्र ने हालांकि दूसरी पारी में बेहतर प्रदर्शन करते हुए सलामी बल्लेबाजों स्नेल पटेल (नाबाद 64) और हार्विक देसाई (नाबाद 39) की पारियों की बदौलत बिना विकेट खोए 105 रन बनाए। सौराष्ट्र की टीम अब भी 219 रन से पिछड़ रही है।

ग्रुप के एक अन्य मैच में कप्तान स्नेहल कौथांकर (नाबाद 165) के नाबाद शतक और एकनाथ केरकर (नाबाद 50) के साथ छठे विकेट की उनकी 133 रन की अटूट साझेदारी की बदौलत गोवा ने दूसरी पारी पांच विकेट पर 394 रन बनाकर घोषित की और ओडिशा को 387 रन का लक्ष्य दिया।

ओडिशा ने दिन का खेल खत्म होने तक बिना विकेट खोए 22 रन बना लिए हैं। अनुराग सारंगी 10 जबकि शांतनु मिश्रा छह रन बनाकर खेल रहे हैं।

ओडिशा को जीत के लिए 365 रन की दरकार है।

भाषा 

ये भी पढ़े : हार्दिक से पूछिये कि वह रणजी ट्राफी में क्यों नहीं खेल रहा है : चेतन शर्मा

शेयर करे:

Leave A Reply

फॉलो करे:
ताजा समाचार:
संबंधित लेख