न्यूजीलैंड को आस्ट्रेलिया का डर नहीं , लेकिन वे स्विंग को भारत से बेहतर खेलते हैं : हेसन

आकलैंड, 19 नवंबर ( क्रिकेट न्यूज़ ) न्यूजीलैंड के पूर्व कोच माइक हेसन ने इन दावों का खंडन किया है कि न्यूजीलैंड टीम आस्ट्रेलिया से डरती है लेकिन उन्होंने कहा कि आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी स्विंग गेंदबाजी को बेहतर खेल लेते हैं जिसमें भारत को दिक्कत आती रही है।

न्यूजीलैंड को टी20 विश्व कप फाइनल में आस्ट्रेलिया ने हराया । इससे पहले 2015 वनडे विश्व कप फाइनल में भी उसे आस्ट्रेलिया ने मात दी थी ।

हेसन ने ‘सेन न्यूजीलैंड’ से कहा ,‘‘ हम दो बड़े मैचों में आस्ट्रेलिया से पहले । 2015 विश्व कप और टी20 विश्व कप 2021 । हमने उन्हें चैपल हैडली ट्रॉफी में पिछले छह सात साल में कई बार हराया ।’’

दूसरी ओर भारत का आईसीसी टूर्नामेंटों में न्यूजीलैंड के खिलाफ खराब रिकॉर्ड रहा है । आखिरी बार 2003 विश्व कप में सौरव गांगुली की कप्तानी में आखिरी बार भारतीय टीम ने किसी आईसीसी टूर्नामेंट में न्यूजीलैंड को मात दी थी । उसके बाद टी20 विश्व कप और विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में वह न्यूजीलैंड से हारी । वनडे विश्व कप 2019 में भी उसे न्यूजीलैंड ने सेमीफाइनल में हराया ।

हेसन ने कहा ,‘‘ हमने भारत के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया है जबकि आस्ट्रेलिया नहीं कर सका । आस्ट्रेलिया हमारे स्विंग गेंदबाजों को बखूबी खेल लेता है जो भारतीय बल्लेबाज उतने बेहतर ढंग से नहीं कर पाते । बस यही बात है, कोई डर वगैरह नहीं है।’’

 

शेयर करे:

Leave A Reply

संबंधित लेख