मुंबई सिटी एफसी चैंपियन्स लीग में जीत दर्ज करने वाला पहला भारतीय क्लब बना

रियाद, 12 अप्रैल (फुटबॉल न्यूज़) मुंबई सिटी एफसी ने सोमवार को इतिहास रचा जब उसने एक गोल से पिछड़ने के बाद जोरदार वापसी करते हुए इराक की दिग्गज टीम एयर फोर्स क्लब को 2-1 से हराकर उलटफेर किया और शीर्ष स्तर के एएफसी एशियाई चैंपियन्स लीग फुटबॉल टूर्नामेंट में जीत दर्ज करने वाला पहला भारतीय क्लब बना।

ग्रुप बी के मुकाबले में 59वें मिनट में पिछड़ने के बाद मुंबई सिटी की टीम ने 70वें मिनट में पेनल्टी पर डिएगो मॉरिसियो के गोल की बदौलत बराबरी हासिल की। पेनल्टी बॉक्स में मॉरिसियो को गिराने के बाद यह पेनल्टी मिली थी।

डिफेंडर राहुल भेके ने इसके बाद कॉर्नर किक पर 75वें मिनट में हैडर से गोल दागकर मुंबई सिटी एफसी को 2-1 की बढ़त दिलाई जो निर्णायक साबित हुई। मुंबई सिटी ने 2020-21 में इंडियन सुपर लीग शील्ड और ट्रॉफी जीती थी।

इससे पूर्व पहला हाफ गोल रहित बराबर रहने के बाद रियाद के किंग फाहद अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में स्थानापन्न खिलाड़ी हम्मादी अहमद ने तीन बार के एएफसी कप चैंपियन एयर फोर्स क्लब को 1-0 की बढ़त दिलाई थी।

मुंबई की टीम को टूर्नामेंट के अपने पहले मैच में अल शबाब के खिलाफ 0-3 से शिकस्त का सामना करना पड़ा था।

इस जीत से आत्मविश्वास से भरी मुंबई सिटी की टीम गुरुवार को यूएई के अल जजीरा से भिड़ेगी जबकि एयर फोर्स क्लब इसी दिन सऊदी अरब के अल शबाब एफसी के खिलाफ उतरेगा।

भाषा 

ये भी पढ़े : आर्थिक संकट से परेशान नहीं, यहां फुटबॉल खेलने आए हैं: ब्ल्यू स्टार कोच

शेयर करे:

Leave A Reply

संबंधित लेख