मुंबई सिटी एफसी ने लालियानजुआला चांगटे को उधार पर अपने साथ जोड़ा

मुंबई, 31 जनवरी (फुटबॉल न्यूज़) इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) टीम मुंबई सिटी एफसी ने सोमवार को कहा कि क्लब ने विंगर लालियानजुआला चांगटे को उधार पर अपने साथ जोड़ने के लिए चेन्नईयिन एफसी के साथ करार किया है।

चौबीस साल के फुटबॉल खिलाड़ी चांगटे का मुंबई सिटी एफसी के साथ अनुबंध 31 मई तक होगा।

मिजोरम के लुंगलेई नगर में जन्में चांगटे ने 17 साल की उम्र में डीएसके शिवाजियंस से जुड़े और उन्हें क्लब में अपने हुनर को निखारा।

क्लब और देश के लिए युवा स्तर पर प्रभावी प्रदर्शन के बाद चांगटे को 2016 में इंग्लैंड के किर्कबी में लीवरपूल एफसी अकादमी में संक्षिप्त ट्रेनिंग के लिए चुना गया।

डीएसके शिवाजियंस की ओर से पहला पेशेवर अनुबंध करने के बाद वह उधार पर नॉर्थईस्ट यूनाईटेड से जुड़े और नवंबर 2016 में मुंबई सिटी के खिलाफ आईएसएल पदार्पण किया।

शिवाजियंस की ओर से आईलीग में एक सत्र खेलने के बाद चांगटे को 2017 में आईएसएल टीम दिल्ली डाइनामोज से चुना जहां उन्होंने दो सत्र में आठ गोल करे।

नॉर्वे के क्लब वाइकिंग एफके के साथ संक्षिप्त ट्रायल के बाद चांगटे ने 2019-20 सत्र से पहले चेन्नईयिन एफसी से अनुबंध किया।

चांगटे भारत की अंडर-19 और अंडर-23 टीम का हिस्सा रह चुके हैं और उन्होंने दिसंबर 2015 में सैफ चैंपियनशिप में श्रीलंका के खिलाफ सीनियर राष्ट्रीय टीम की ओर से पदार्पण किया।

भाषा 

ये भी पढ़े : बेंगलुरू ने 1-0 की जीत के साथ केरल का अजेय अभियान रोका

शेयर करे:

Leave A Reply

संबंधित लेख