मलान और डि जॉर्जी के शतक, शुरुआती सफलता का फायदा नहीं उठा पाये भारतीय गेंदबाज

ब्लोमफोंटेन, 23 नवंबर (क्रिकेट न्यूज़) भारत ए के गेंदबाज शुरू में मिली सफलता का फायदा उठाने में असफल रहे जिससे दक्षिण अफ्रीका ए ने कप्तान पीटर मलान और टोनी डि जॉर्जी के शतकों से पहले अनधिकृत टेस्ट मैच (चार दिवसीय) क्रिकेट मैच का शुरुआती दिन अपने नाम किया।

भारतीय कप्तान प्रियांक पांचाल ने टॉस जीतकर दक्षिण अफ्रीकी टीम को पहले बल्लेबाजी के लिये आमंत्रित किया और जल्द ही उसका स्कोर दो विकेट पर 14 रन कर दिया। इसके बाद हालांकि मलान (नाबाद 157) और डि जॉर्जी (117) ने तीसरे विकेट के लिये 217 रन की साझेदारी की जिससे दक्षिण अफ्रीका ए पहले दिन का खेल समाप्त होने तक तीन विकेट पर 343 रन बनाने में सफल रहा।

दिन का खेल समाप्त होने तक मलान के साथ जैसन स्मिथ 51 रन पर खेल रहे थे। इन दोनों ने अब तक चौथे विकेट के लिये 112 रन जोड़े हैं।

तेज गेंदबाज नवदीप सैनी (57 रन देकर एक विकेट) ने मैच की तीसरी गेंद पर ही सलामी बल्लेबाज सारेल इर्वी (शून्य) को कृष्णप्पा गौतम के हाथों कैच करा दिया। बायें हाथ के तेज गेंदबाज अरजान नागवसवाला (58 रन देकर एक विकेट) ने नये बल्लेबाज रेनार्ड वान टोंडर (शून्य) को पगबाधा आउट करके उन्हें आते ही पवेलियन भेज दिया।

दूसरे सलामी बल्लेबाज मलान और डि जॉर्जी ने इसके बाद जिम्मा संभाला और भारतीय गेंदबाजों को कोई मौका नहीं दिया। भारतीय गेंदबाजों को 57 ओवर तक कोई सफलता नहीं मिली। तेज गेंदबाज उमरान मलिक (43 रन देकर एक विकेट) ने डि जॉर्जी को बोल्ड करके यह साझेदारी तोड़ी लेकिन इसके बाद स्मिथ ने अपने कप्तान का अच्छा साथ दिया।

मलान ने अब तक 258 गेंदों का सामना करके 18 चौके लगाये हैं जबकि डि जॉर्जी ने 186 गेंदें खेली और 18 चौके जड़े। स्मिथ की 88 गेंद की पारी में चार चौके और एक छक्का शामिल है।

भारतीय स्पिनर कृष्णप्पा गौतम, राहुल चाहर और बाबा अपराजित दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजों पर प्रभाव छोड़ने में नाकाम रहे।

 

शेयर करे:

Leave A Reply

संबंधित लेख