रुतुराज की शतकीय पारी से महाराष्ट्र ने दर्ज की बड़ी जीत

चंडीगढ़, 18 अक्टूबर (क्रिकेट न्यूज़) सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ की आक्रामक शतकीय पारी के दम पर महाराष्ट्र ने सैयद मुश्ताक अली टी20 ट्रॉफी मैच में मंगलवार को यहां केरल पर 40 रन से जीत दर्ज की।

कप्तान गायकवाड़ ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और फिर 68 गेंदों में 114 रन की पारी के दौरान सात छक्के और आठ चौके जड़े।

  महाराष्ट्र ने चार विकेट पर 167 रन बनाने के बाद केरल को 20 ओवरों में आठ विकेट पर 127 रन पर रोक दिया। केरल के लिए रोहन कुन्नुम्मल ने सबसे ज्यादा 44 गेंदों में 58 रन बनाये।

महाराष्ट्र के लिए सत्यजीत बछाव (11 रन देकर तीन विकेट) और अजीम काजी (25 रन देकर दो विकेट) ने क्रमश: तीन और दो विकेट लिए, जबकि राजवर्धन हंगरगेकर (16 रन पर एक विकेट) और शमशुजामा काजी (आठ रन पर एक विकेट) ने एक-एक विकेट लिया।

ग्रुप के अन्य मैचों में कर्नाटक ने अरुणाचल प्रदेश को 10 विकेट जबकि हरियाणा ने जम्मू कश्मीर को चार विकेट से हराया।

कर्नाटक ने विधावत कावेरप्पा (22 रन पर तीन विकेट) और वी कौशिक (पांच रन पर तीन विकेट) की शानदार गेंदबाजी के दम पर अरूणाचल को 19.2 ओवर में 75 रन पर आउट कर दिया।

कर्नाटक ने महज 6.5 ओवरों में बिना किसी नुकसान के लक्ष्य हासिल कर लिया। टीम के लिये कप्तान मयंक अग्रवाल (नाबाद 47) और देवदत्त पडिक्कल ने 20 गेंद में नाबाद 28 रन बनाये।

हरियाणा ने जम्मू कश्मीर को 20 ओवर में छह विकेट पर 134 रन पर रोकने के बाद 19.4 ओवर में छह विकेट पर 138 रन बनाकर जीत दर्ज की।

ग्रुप सी की तालिका में कर्नाटक पांच मैचों में 16 अंक के साथ शीर्ष पर है। इसके बाद हरियाणा और सेना की टीमें है।

भाषा 

ये भी पढ़े : पुडुचेरी के कोच कल्पेंद्र झा ने फिटनेस के महत्व के बारे में बात की

शेयर करे:

Leave A Reply

संबंधित लेख