छेत्री के संन्यास से जुड़ी मीडिया के सवालों पर हंसी आती है: विजयन

कोलकाता, 14 जून (फुटबॉल न्यूज़) भारत के दिग्गज खिलाड़ी रहे आईएम विजयन का मानना है कि अनुभवी स्ट्राइकर सुनील छेत्री के पास अब भी भारतीय फुटबॉल में काफी योगदान करने की क्षमता है और फिलहाल उनके संन्यास के बारे में बातें सुनना हास्यास्पद लगता है।

भारत ने एएफसी एशियाई कप क्वालीफायर में अपने ग्रुप डी अभियान की शुरुआत कंबोडिया पर 2-0 से जीत के साथ की जिसमें दोनों गोल छेत्री ने दागे। भारतीय कप्तान ने दूसरे मैच में अफगानिस्तान के खिलाफ भी एक गोल कर टीम की जीत की नींव रखी।

विजयन का मानना है कि 37 साल की उम्र के बावजूद छेत्री अभी काफी योगदान कर सकते है।

उन्होंने कहा, ‘‘ छेत्री किसी चमत्कार की तरह है। उसका व्यक्तित्व और खेल ऐसा है जिसका सभी खिलाड़ियों को अनुसरण करना चाहिए। अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में उसने शानदार खेल दिखाया। टीम के युवाओं को यह देखने और सीखने की जरूरत है कि वह कितनी आसानी से मौकों को भुनाते है।  जब मीडिया उनके संन्यास के बारे में पूछता है तो मुझे हंसी आती है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘ उन्होंने शानदार तरीके से इस फिटनेस स्तर को बनाया है। उन्हें अब भी बहुत कुछ हासिल करना है। जैसा कि भारतीय टीम के कोच ने कहा है वह अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अभी और बहुत सारे गोल करेंगे। उनमें से एक गोल विश्व कप में भी हो सकता है।’’

छेत्री के नाम अंतरराष्ट्रीय स्तर पर 83 गोल है और मौजूदा सक्रिय फुटबॉल खिलाड़ियों में वह सिर्फ क्रिस्टियानो रोनाल्डो और लियोनेल मेस्सी से पीछे है।

भाषा 

ये भी पढ़े : चेन्नईयिन एफसी ने थॉमस ब्रैडरिक को मुख्य कोच नियुक्त किया

शेयर करे:

Leave A Reply

संबंधित लेख