लाबुशेन के रिकॉर्ड शतक से ऑस्ट्रेलिया बड़े स्कोर की ओर

एडीलेड, 17 दिसंबर (क्रिकेट न्यूज़) मार्नस लाबुशेन (103) दिन रात्रि टेस्ट मैच में तीन शतक लगाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गये जिससे ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के खिलाफ यहां दूसरे एशेज टेस्ट मैच में शुक्रवार को दिन के पहले सत्र में पांच विकेट पर 302 रन बनाकर अपनी स्थिति मजबूत कर ली है।

डिनर के लिए खेल रोके जाते समय कप्तान स्टीव स्मिथ 55 और एलेक्स कैरी पांच रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे।

ऑस्ट्रेलिया ने दिन की शुरुआत दो विकेट पर 221 रन से की उस समय लाबुशेन 95 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे।

दिन का शुरुआती 40 मिनट काफी नाटकीय रहा जहां गेंद और बल्ले के बीच करीबी मुकाबला देखने को मिला। लाबुशेन ने जिम्मी एंडरसन की गेंद को थर्ड मैन के पास बाउंड्री के पार भेज कर टेस्ट करियर का छठा और एशेज का पहला शतक पूरा किया।

इसके कुछ देर बाद ही वह ओली रोबिनसन की गेंद पर कैच आउट हो गये लेकिन रिप्ले में दिखा नो बॉल की पुष्टि होने के बाद उन्हें जीवनदान मिल गया। वह हालांकि इसका फायदा उठाने में विफल रहे और अपनी पारी के 400वें मिनट में इसी गेंदबाज की गेंद पर पगबाधा हो गये।

लाबुशेन ने इस दौरान टेस्ट में 2000 रन पूरे किये। उन्होंने इस उपलब्धि को महज 34 पारी में पूरा किया। डॉन ब्रैडमैन (22), जॉर्ज हेडली (32), हर्बर्ट सटक्लिफ (33) और माइक हसी (33) ने ही इस से कम पारियों में इस कारनामे को किया है।

लाबुशेन ने अब एडीलेड ओवल में लगातार तीन डे-नाइट टेस्ट में शतक बनाए हैं, उनका औसत लगभग 100 है।

 ऑस्ट्रेलिया अपना नौवां दिन-रात्रि मैच खेल रहा है, और पिछले सभी आठ मैच अपने घर में ही जीते हैं।

पहले टेस्ट शतक बनाने वाले ट्रैविस हेड,  इंग्लैंड के कप्तान जो रूट की गेंद पर बोल्ड हो गये। उन्होंने 18 रन बनाये। कैमरून ग्रीन को बेन स्टोक्स द्वारा बोल्ड किया ।

भाषा

ये भी पढ़े : रोहित , जडेजा ने एनसीए में ‘रिहैब’ शुरू किया

शेयर करे:

Leave A Reply

संबंधित लेख