कोटियान के चार विकेट से मुंबई की बंगाल पर शानदार जीत

रांची, 12 नवंबर ( क्रिकेट न्यूज़ ) आफ स्पिनर तनुष कोटियान के 31 रन देकर चार विकेट की मदद से मुंबई ने विजय हजारे ट्रॉफी एक दिवसीय क्रिकेट टूर्नामेंट के ग्रुप ई के मैच में बंगाल पर शनिवार को आठ विकेट से जीत दर्ज की ।

सैयद मुश्ताक अली टी20 ट्रॉफी में मुंबई की पहली खिताबी जीत के सूत्रधारों में शामिल कोटियान के कैरियर का यह सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन था । तुषार देशपांडे ने दो और मोहित अवस्थी ने एक विकेट लिया जबकि शम्स मुलानी को दो विकेट मिले ।

मुंबई ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला लिया और बंगाल को 31 . 3 ओवर में 121 रन पर आउट कर दिया । बंगाल के लिये मनोज तिवारी ने 64 गेंद में 47 रन बनाये लेकिन दूसरे छोर से विकेट गिरते रहे ।

जवाब में मुंबई के लिये कप्तान अजिंक्य रहाणे ने 72 गेंद में छह चौकों और दो छक्कों की मदद से नाबाद 59 रन बनाये । मुंबई ने 30 . 2 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया ।

पृथ्वी साव ( 26) और यशस्वी जायसवाल (10) को बंगाल के तेज गेंदबाज मुकेश कुमार ने जल्दी आउट कर दिया लेकिन रहाणे और हार्दिक तामोर ( नाबाद 18 ) ने 75 रन की अटूट साझेदारी की ।

पहले दिन के बाद पुडुच्चेरी नेट रनरेट के आधार पर ग्रुप ई में शीर्ष पर है जिसने मिजोरम को सात विकेट से हराया । मुंबई दूसरे और महाराष्ट्र तीसरे स्थान पर है ।

महाराष्ट्र ने रेलवे को सात विकेट से मात दी । सलामी बल्लेबाज रूतुराज गायकवाड़ ने नाबाद 124 रन बनाये जबकि राहुल त्रिपाठी ने 75 रन का योगदान दिया ।

भाषा 

 

ये भी पढ़ें:दिल्ली की विदर्भ पर जीत में चमके इशांत और धवन

शेयर करे:

Leave A Reply

संबंधित लेख