आस्ट्रेलिया को हराकर कोरिया ने एशियाई कप के सेमीफाइनल और फीफा विश्व कप का टिकट पक्का किया

पुणे, 30 जनवरी (फुटबॉल न्यूज़)  जी सो-यून की आखिरी क्षणों में लंबी दूरी से किये गोल के दम पर दक्षिण कोरिया ने रविवार को यहां आस्ट्रेलिया के खिलाफ 1-0 की जीत के साथ महिला एशियाई कप के सेमीफाइनल में जगह पक्की करने के साथ 2023 फीफा विश्व कप के लिए क्वालीफाई कर लिया।

कोरिया की चो सो-ह्यून इससे पहले  2010 की विजेता आस्ट्रेलिया के खिलाफ पेनल्टी को गोल में बदलने से चूक गयी थी लेकिन इसके दो मिनट के बाद ही चेल्सी की मिडफील्डर ने 25 गज की दूरी से गोल कर मैच को अपनी टीम के लिए यादगार बना दिया।

खिताब की दावेदार और पिछले दो बार की उपविजेता आस्ट्रेलिया की टीम ग्रुप चरण में तीन बड़ी जीत के साथ क्वार्टर फाइनल में पहुंची थी लेकिन दक्षिण कोरिया की खिलाड़ियों ने उनकी आक्रामक अग्रिम पंक्ति को गोल करने का मौका नहीं दिया।

जी सो-यून के गोल ने क्लब (चेल्सी) की साथी खिलाड़ी और आस्ट्रेलिया की दिग्गज सैम केर के खेल को फीका कर दिया। आस्ट्रेलिया पहले ही न्यूजीलैंड के साथ सह-मेजबान के रूप में 2023 विश्व कप के लिए क्वालीफाई कर चुका है।

केर के पास मैच के सातवें मिनट में गोल करने का मौका था लेकिन उनकी किक से निकली गेंद गोल पोस्ट के ऊपर से निकल गयी । इसके 12 मिनट बाद केर ने एक और मौका बनाकर गेंद मैरी फॉवलर को दी लेकिन कोरिया की रक्षापंक्ति ने उनके प्रयास को विफल कर दिया।

मैच खत्म होने से कुछ मिनट पहले जी सो-योन 30 गज की दूरी से गेंद को अपने नियंत्रण में लेकर आगे बढ़ी और फिर दायें पैर से शानदार किक लगाकर उसे गोल में बदल दिया।

भाषा 

ये भी पढ़े : कियान नासिरी की हैट्रिक से एटीके मोहन बागान ने एससी ईस्ट बंगाल को हराया

शेयर करे:

Leave A Reply

संबंधित लेख