भारत ने बारिश से प्रभावित अंडर-19 एशिया कप फाइनल में श्रीलंका को नौ विकेट पर 106 रन पर रोका

दुबई, 31 दिसंबर (क्रिकेट न्यूज़) भारत ने शानदार गेंदबाजी के दम पर बारिश से प्रभावित अंडर-19 एशिया कप फाइनल में शुक्रवार को यहां श्रीलंका की पारी को नौ विकेट पर 106 रन पर रोक दिया।

सुबह हुई बारिश के बाद परिस्थितियां तेज गेंदबाजों के अनुकूल थी लेकिन श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया ।

राजवर्धन हैंगरगेकर और रवि कुमार की भारतीय तेज गेंदबाजों की जोड़ी ने नयी गेंद से सटीक शुरुआत की। हैंगरगेकर को हालांकि किस्मत का साथ नहीं मिला।

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज रवि ने चौथे ओवर में चामिंडू विक्रमसिंघे को आउट कर मैच का पहला विकेट हासिल किया। वामहस्त सलामी बल्लेबाज ने मिड विकेट के ऊपर से बड़ा शॉट लगाने की कोशिश की लेकिन गेंद थर्डमैन पर खड़े राज बावा के हाथों में चली गयी।

विक्रमसिंघे के सलामी जोड़ीदार शेवोन डेनियल 11वें ओवर में बावा की गेंद पर विकेटकीपर आराध्या यादव को कैच दे बैठे। इससे श्रीलंका का स्कोर दो विकेट पर 15 रन हो गया।

रिकॉर्ड सात एशिया कप खिताब जीतने वाली भारतीय टीम अब तक इस फाइनल में भी अपनी विरोधी टीम से बेहतर नजर आयी।  शुरुआती 10 ओवरों में हैंगरगेकर सबसे प्रभावशाली तेज गेंदबाज रहे। उनकी तेज गति से बल्लेबाजों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

प्रभावशाली तेज गेंदबाजी के बाद कुशल तांबे और विक्की ओस्तवाल की भारतीय स्पिनरों की जोड़ी ने भी श्रीलंकाई बल्लेबाजों को परेशान किया।

ओस्तवाल ने एक ओवर में दो विकेट चटकाये जिससे श्रीलंका का स्कोर सात विकेट पर 57 रन हो गया।

श्रीलंका की पारी में 33 ओवर के दौरान तेज बारिश के कारण खेल रोकना पड़ा। इस समय श्रीलंका का स्कोर सात विकेट पर 74 रन था।

काफी इंतजार के बाद जब मैच दोबारा शुरू हुआ तो इसे 38-38 ओवर का कर दिया गया।  श्रीलंका ने बचे हुए ओवरों में दो और विकेट गवांकर 32 रन जुटाये।

पारी की आखिरी गेंद पर हैंगरगेकर को पहली सफलता मिली।  उनकी गेंद पर मथीशा पथिराना का अंतरिक्ष रघुवंशी ने स्क्वायर लेग बाउंड्री पर डाइव लगाकर शानदार कैच लपका।

भाषा 

ये भी पढ़े : इंग्लैंड की टेस्ट टीम को कोचिंग देना चाहते हैं कर्स्टन

शेयर करे:

Leave A Reply

संबंधित लेख