अगर संभव हो तो मैं हमेशा केकेआर के लिये खेलना चाहूंगा : गिल

कोलकाता, 23 दिसंबर (क्रिकेट न्यूज़) प्रतिभाशाली क्रिकेटर शुभमन गिल ने कहा कि अगर उन्हें विकल्प दिया जाये तो वह हमेशा कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के लिये खेलना चाहेंगे।

गिल इस समय चोट से उबर रहे हैं जिसने उन्हें दक्षिण अफ्रीका दौरे से बाहर कर दिया। केकेआर प्रबंधन ने उन्हें रिलीज कर दिया है जबकि आंद्रे रसेल, सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर और वरूण चक्रवर्ती को बरकरार रखा है।

एक समय उन्हें केकेआर के भविष्य के कप्तान के रूप में देखा जा रहा था। 22 साल का यह भारतीय सलामी बल्लेबाज टीम द्वारा रिलीज किये गये इयोन मोर्गन, दिनेश कार्तिक, राहुल त्रिपाठी और नीतिश राणा जैसे खिलाड़ियों में शामिल था।

गिल ने ‘लव, फेथ एंड बियोंड’ नाम की लघु फिल्म में कहा, ‘‘मेरा केकेआर फ्रेंचाइजी से जिस तरह का रिश्ता है, वो मेरे लिये सचमुच खास है। ’’

उन्होंने कहा, ‘‘एक बार आप किसी एक फ्रेंचाइजी से जुड़ जाते हो तो आप उसी के साथ जुड़े रहना चाहते हो और हमेशा उसी के लिये ही खेलना चाहते हो। अगर मुझे केकेआर के खेलने का विकल्प मिलता है तो मैं हमेशा इसके लिये खेलना चाहूंगा। ’’

आईपीएल 2018 से पहले गिल को 1.8 करोड़ रूपये में खरीदा गया था। उन्होंने पहले ही सत्र में 13 मैचों में 146.04 के स्ट्राइक रेट से 203 रन बनाये थे।

लेकिन बाद में उनका स्ट्राइक रेट कम हो गया जिससे उनकी रन जुटाने की गति की आलोचना की गयी। उन्होंने अभी तक फ्रेंचाइजी के लिये 58 मैचों में 123 के स्ट्राइक रेट से 1417 रन जोड़े हैं।

केकेआर के एमडी और सीईओ वेंकी मैसूर ने कहा, ‘‘इतने सारे खिलाड़ी हैं जिन्हें आप रिटेन करना चाहते हो लेकिन यह ऐसे काम नहीं करता। ’’

भाषा 

ये भी पढ़े : एंजियोप्लास्टी के बाद आबिद अली को दो महीने आराम की सलाह

शेयर करे:

Leave A Reply

फॉलो करे:
ताजा समाचार:
संबंधित लेख