अगर भारत को अगले कुछ साल में कप्तान की जरूरत होगी तो मैं हार्दिक को चुनूंगा: वॉन

नयी दिल्ली, 30 मई (क्रिकेट न्यूज़) इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वान ने पदार्पण कर रहे गुजरात टाइटंस को अपनी अगुआई में इंडियन प्रीमियर लीग खिताब जिताने के बाद भारत के भविष्य के कप्तान के रूप में हार्दिक पंड्या के नाम की वकालत की है।

हार्दिक ने पूर्व चैंपियन राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ फाइनल में शानदार प्रदर्शन करते हुए तीन विकेट चटकाने के अलावा 34 रन की उम्दा पारी खेली जिससे टाइटंस ने सात विकेट से जीत दर्ज करते हुए आईपीएल 2022 का खिताब जीता।

वॉन ने ट्वीट किया, ‘‘नई फ्रेंचाइजी की शानदार उपलब्धि… अगर भारत को अगले कुछ वर्षों में नए कप्तान की जरूरत है तो मैं हार्दिक पंड्या के अलावा किसी के नाम पर गौर नहीं करूंगा। शानदार काम किया गुजरात। आईपीएल 2022।’’

रोहित शर्मा अभी तीनों प्रारूप में भारतीय टीम के कप्तान हैं। उन्होंने विराट कोहली से यह जिम्मेदारी ली है।

हार्दिक के नेतृत्व कौशल की सराहना कई मौजूदा और पूर्व खिलाड़ियों ने की है जिनमें सुनील गावस्कर और टाइटंस टीम के मार्गदर्शक गैरी कर्स्टन भी शामिल हैं।

हार्दिक ने आईपीएल 2022 में 487 रन बनाने के अलावा आठ विकेट भी चटकाए। फाइनल में उनके शानदार प्रदर्शन की बदौलत टाइटंस ने रॉयल्स को नौ विकेट पर 130 रन के स्कोर पर रोक दिया।

हार्दिक ने 34 रन की अहम पारी भी खेली जिसके बाद शुभमन गिल (नाबाद 45) और डेविड मिलर (नाबाद 32) ने टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया। टाइटंस ने 18.1 ओवर में जीत दर्ज की।

भाषा 

ये भी पढ़े : महेंद्र सिंह धोनी की तरह अपनी ‘कूल’ कप्तानी की छाप छोड़ी हार्दिक ने

शेयर करे:

Leave A Reply

संबंधित लेख