आईसीसी महिला विश्व कप : वेस्टइंडीज ने गत चैम्पियन इंग्लैंड को हराया

डुनेडिन, नौ मार्च (क्रिकेट न्यूज़) वेस्टइंडीज ने आईसीसी महिला विश्व कप के लीग चरण के रोमांचक मैच में बुधवार को गत चैम्पियन इंग्लैंड को सात रन से हरा दिया ।

पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज की महिला टीम ने डिएंड्रा डोटिन ( 64 गेंद में 31 रन ) और हेली मैथ्यूज ( 58 गेंद में 45 रन ) के बीच 81 रन की साझेदारी के बावजूद 50 ओवर में छह विकेट पर 225 रन ही बनाये ।

जवाब में इंग्लैंड को सोफी एस्सेलेटोन (नाबाद 33) और केट क्रॉस (27 ) ने लगभग जीत तक पहुंचा ही दिया था लेकिन 47 . 4 ओवर में पूरी टीम 218 रन पर आउट हो गई ।

वेस्टइंडीज ने अपने दोनों मैच जीत लिये हैं और अंकतालिका में दूसरे स्थान पर है । वहीं इंग्लैंड लगातार दो हार के बाद आठ टीमों में छठे स्थान पर है । उसे पहले मैच में आस्ट्रेलिया ने हराया था ।

कैरेबियाई टीम की शुरूआत धीमी रही । डोटिन और मैथ्यूज ने पहले 20 ओवर संभलकर खेला लेकिन बिना किसी नुकसान के 81 रन से स्कोर तीन विकेट पर 81 रन हो गया और 26 . 1 ओवर में चार विकेट 98 रन पर गिर चुके थे ।

इसके बाद शेमाइन कैंपबेल (80 गेंद में 66) और चेडान नेशन ( 74 गेंद में 49 रन ) ने पांचवें विकेट के लिये 123 रन जोड़े ।

‘प्लेयर आफ द मैच ’ कैंपबेल ने अपनी पारी में चार और नेशन ने तीन चौके लगाये ।

बायें हाथ की स्पिनर एस्सेलेटोन ने 20 रन देकर तीन विकेट लिये ।

जवाब में इंग्लैंड की शुरूआत भी खराब रही और उसके चार विकेट 72 रन पर गिर गए । उसका स्कोर 36वें ओवर में आठ विकेट पर 156 रन था । इसके बाद एस्सेलेटोन और क्रॉस उसे जीत के एकदम करीब ले गए । आखिरी तीन ओवर में इंग्लैंड को नौ ही रन चाहिये थे और उसके दो विकेट बाकी थे ।

क्रॉस अगले ओवर में रन आउट हो गई और तीन गेंद बाद आन्या श्रुबसोले को स्पिनर अनीसा मोहम्मद ने बोल्ड कर दिया ।

वेस्टइंडीज के लिये तेज गेंदबाज शामिलिया कोनेल ने 38 रन देकर तीन विकेट लिये ।

भाषा

ये भी पढ़े : जडेजा दुनिया के नंबर एक हरफनमौला क्रिकेटर बने

शेयर करे:

Leave A Reply

संबंधित लेख