अच्छा प्रदर्शन करके आत्मविश्वास हासिल करना चाहता हूं: मुसेटी

पुणे, 30 जनवरी (गोल्फ़ न्यूज़) इटली के उभरते हुए खिलाड़ी लोरेंजो मुसेटी ने कहा कि वह सोमवार से शुरू हो रहे टाटा ओपन महाराष्ट्र टेनिस टूर्नामेंट में पदार्पण करते हुए छाप छोड़ने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

उन्नीस साल के दूसरे वरीय खिलाड़ी मुसेटी बालेवाड़ी स्टेडियम में होने वाले दक्षिण एशिया के एकमात्र एटीपी 250 टूर्नामेंट के चौथे सत्र में पुरुष एकल में खिताब के प्रबल दावेदारों में शामिल हैं।

मुसेटी ने रविवार को आनलाइन प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘‘मैं यहां मैच जीतने के लिये आया हूं। मैं जितना अधिक संभव हो उतना आगे जाना चाहता हूं और वह आत्मविश्वास हासिल करना चाहता हूं जिसके साथ मैं खेलता रहा हूं।’’

मुसेटी को दुनिया के 15वें नंबर के खिलाड़ी अस्लान करात्सेव और गत चैंपियन जिरी वेस्ली जैसे खिलाड़ियों से कड़ी टक्कर मिलने की उम्मीद है।

मुसेटी को सत्र के पहले एडीलेड एक टूर्नामेंट और आस्ट्रेलियाई ओपन के पहले दौर में शिकस्त झेलनी पड़ी थी।

उन्होंने कहा, ‘‘मैंने दो शानदार प्रतिद्वंद्वियों के खिलाफ दो अच्छे मुकाबले खेले। उन्होंने दिखाया कि वे सर्वश्रेष्ठ टेनिस खेल रहे थे और दोनों मुकाबले करीबी थे।’’

रोजर फेडरर के प्रशंसक मुसेटी दुनिया के कुछ चुनिंदा खिलाड़ियों में शामिल हैं जो एक हाथ से शानदार बैकहैंड खेलते हैं और उन्होंने कहा कि वह स्वाभाविक रूप से ऐसा कर पाते हैं।

मुसेटी ने 2021 में प्रभावी प्रदर्शन किया जहां वह शीर्ष 100 में जगह बनाने के अलावा ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट में पदार्पण करने में सफल रहे। फ्रेंच ओपन में उन्होंने दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविच के खिलाफ दो सेट की बढ़त बना ली थी लेकिन बाद में उन्हें पांचवें सेट में मुकाबले से हटना पड़ा। उन्होंने इस मुकाबले को अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ मुकाबला करार दिया था।

भाषा  

ये भी पढ़े : युकी के खेलने का तरीका नहीं बदलेगा लेकिन करियर को लंबा करने के लिए युगल मुकाबलों पर ज्यादा ध्यान

शेयर करे:

Leave A Reply

संबंधित लेख