हेडन ने कहा, फाइनल में भारत के खिलाफ खेलना पसंद करूंगा

सिडनी, नौ नवंबर (क्रिकेट न्यूज़) पाकिस्तान टीम के मार्गदर्शक (मेंटर) मैथ्यू हेडन टी20 विश्व कप फाइनल भारत के खिलाफ खेलना चाहते हैं क्योंकि यह ‘बड़ा दर्शनीय’ मुकाबला होगा।

भारत-पाकिस्तान क्रिकेट मैच में लोगों की काफी रुचि रहती है और यह ग्रुप चरण के दौरान भी दिखा जब दबाव में भारत को जीत दिलाने के लिए विराट कोहली की काफी सराहना हुई।

पाकिस्तान ने बुधवार को यहां सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड पर सात विकेट की आसान जीत के साथ फाइनल में जगह बनाई जहां उसका सामना भारत और इंग्लैंड के बीच बृहस्पतिवार को होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा।

हेडन से जब यह पूछा गया कि वह फाइनल के लिए किस प्रतिद्वंद्वी को चुनेंगे तो उन्होंने कहा, ‘‘मैं फाइनल में भारत के खिलाफ खेलना पसंद करूंगा क्योंकि यह काफी दर्शनीय मुकाबला होगा।’’

भारत और जिंबाब्वे के खिलाफ ग्रुप चरण में हार के बाद पाकिस्तान पर जल्द बाहर होने का खतरा मंडरा रहा था लेकिन भाग्य ने उसका साथ दिया जब नीदरलैंड ने दक्षिण अफ्रीका को हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया और बाबर आजम की टीम को सेमीफाइनल में क्वालीफाई करने का मौका मिला।

बाबर आजम की टीम ने इसके बाद बांग्लादेश को हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

पाकिस्तान ने तीसरी बार टी20 विश्व कप के फाइनल में जगह बनाई है। पाकिस्तान 2007 में हुए पहले टी20 विश्व कप के फाइनल में भारत से हार गया था जबकि दो साल बाद उसने खिताब जीता था।

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज हेडन ने अपने अगले प्रतिद्वंद्वी को चेतावनी देते हुए कहा कि उनके गेंदबाजी आक्रमण ने अब तक अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं किया है।

हेडन ने कहा, ‘‘आज की रात काफी विशेष थी। तेज गेंदबाजी आक्रमण ने शानदार काम किया। मुझे नहीं लगता कि हमने टूर्नामेंट में अब तक सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है जो (फाइनल में) हमारा सामना करने वाले के लिए सबसे डरावनी चीज होगी। ’’

हेडन का साथ ही मानना है कि उनके बल्लेबाजों को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड की पिच रास आएगी।

भाषा 

ये भी पढ़े : सूर्यकुमार ‘टूर्नामेंट के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज’, लेकिन आउट करने का मौका मिलेगा: बटलर

शेयर करे:

Leave A Reply

संबंधित लेख