इंग्लैंड पर धीमी ओवर गति के लिये पांच नहीं आठ अंक का जुर्माना लगा है : आईसीसी

दुबई, 17 दिसंबर (क्रिकेट न्यूज़) अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने शुक्रवार को स्पष्ट किया कि इंग्लैंड पर ब्रिसबेन में आस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले एशेज टेस्ट मैच में धीमी ओवर गति के लिये विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के पांच नहीं बल्कि आठ अंकों का जुर्माना लगाया गया है।

आईसीसी ने पहले घोषणा की थी कि पिछले सप्ताह ब्रिसबेन में धीमी ओवर गति के लिये इंग्लैंड पर मैच फीस का शत प्रतिशत और पांच डब्ल्यूटीसी अंक का जुर्माना लगाया गया है।

इंग्लैंड ने निर्धारित समय में आठ ओवर कम किये थे, (पांच ओवर नहीं जैसे कि पहले घोषित किया गया था) लेकिन सीमा निर्धारित होने के कारण उनकी मैच फीस का 100 प्रतिशत ही जुर्माना लगाया जा सका।

आईसीसी ने बयान में कहा, ‘‘लेकिन पेनल्टी ओवरों के लिये कोई सीमा तय नहीं है जो कि आईसीसी आचार संहिता के अनुच्छेद 16.1.12 के अनुसार निर्धारित समय में पूरे नहीं किये गये ओवरों की संख्या को दर्शाता है। इसलिए उन पर जितने ओवर कम थे उस हिसाब से प्रति ओवर एक अंक का जुर्माना लगाया गया है।’’

बयान में कहा गया है, ‘‘खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के लिये धीमी ओवर गति से जुड़े आईसीसी आचार संहिता के अनुच्छेद 2.22 के अनुसार कोई टीम निर्धारित समय में जितने ओवर कम करती है उसमें प्रति ओवर के लिये उनकी मैच फीस का 20 प्रतिशत हिस्सा काट दिया जाएगा जो कि अधिकतम 100 प्रतिशत हो सकता है।’’

इंग्लैंड पांच मैचों की श्रृंखला में अभी 0-1 से पीछे चल रहा है।

भाषा

ये भी पढ़े : ऑस्ट्रेलिया ने बड़ा स्कोर खड़ा करने के बाद इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा

शेयर करे:

Leave A Reply

संबंधित लेख