इंग्लैंड ने आस्ट्रेलिया को शुरुआती झटके दिए पर बढ़त 350 रन के पार

एडीलेड, 19 दिसंबर (क्रिकेट न्यूज़) इंग्लैंड के गेंदबाजों ने दिन-रात्रि के दूसरे एशेज क्रिकेट टेस्ट के चौथे दिन रविवार को यहां तीन विकेट जल्दी चटकाए लेकिन आस्ट्रेलिया ने डिनर तक अपनी कुल बढ़त 350 रन के पार पहुंचाकर मैच पर शिकंजा कस दिया।

आस्ट्रेलिया ने दिन की शुरुआत एक विकेट पर 45 रन से की। टीम ने सलामी बल्लेबाज मार्कस हैरिस, स्टीव स्मिथ और रात्रि प्रहरी माइकल नेसेर के विकेट जल्दी गंवाए जिसके बाद पहली पारी के शतकवीर मार्नस लाबुशेन और ट्रेविस हेड ने दूसरी पारी में टीम का स्कोर चार विकेट पर 134 रन तक पहुंचाकर कुल बढ़त 371 रन की कर दी। लाबुशेन 31 जबकि हेड 44 गेंद में 45 रन बनाकर खेल रहे हैं।

आस्ट्रेलियाई टीम अपनी बढ़त 400 रन के पार पहुंचाने के बाद दूसरे सत्र के बीच में पारी घोषित कर सकती है जिससे कि शाम के हालात का फायदा उठाते हुए दूधिया रोशनी में इंग्लैंड के शीर्ष क्रम को निशाना बनाए।

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट दिन का खेल शुरू होने से पहले वार्म अप के दौरान चोटिल हो गए। रूट के पेट में गेंद लगी जिसके बाद उन्हें आगे की जांच के लिए अस्पताल ले जाया गया। रूट को हालांकि कोई गंभीर चोट नहीं लगी है और वह बाद में क्षेत्ररक्षण के लिए भी उतरे।

कार्यवाहक कप्तान बेन स्टोक्स की मौजूदगी में इंग्लैंड ने जल्दी सफलताएं हासिल की। आस्ट्रेलिया ने तीन गेंद के भीतर नेसेर और हैरिस के विकेट गंवाए। नेसेर (03) को जेम्स एंडरसन ने बोल्ड किया जबकि स्टुटर्ड ब्रॉड की गेंद पर जोस बटलर ने हैरिस (23) का शानदार कैच लपका।

बटलर ने ब्रॉड की अगली गेंद पर स्मिथ (06) का कैच टपका दिया। आस्ट्रेलिया के कार्यवाहक कप्तान स्मिथ हालांकि जीवनदान का फायदा नहीं उठा पाए और ओली रोबिनसन की गेंद पर बटलर को कैच दे बैठे जिससे टीम का स्कोर चार विकेट पर 55 रन हो गया।

पहली पारी में 103 रन बनाने वाले लाबुशेन और हेड ने इसके बाद 79 रन की अटूट साझेदारी करके पहले सत्र में इंग्लैंड को और सफलता हासिल नहीं करने दी।

भाषा 

ये भी पढ़े : उम्मीद करता हूं दक्षिण अफ्रीका में प्रत्येक टेस्ट में तेज गेंदबाज हमें 20 विकेट दिलाएंगे: पुजारा

शेयर करे:

Leave A Reply

संबंधित लेख